Amitabh Bachchan: 82 की उम्र में जारी है बिग बी की पारी, जानिए किन फिल्मों में दिखेंगे अगले बर्थडे से पहले
Advertisement
trendingNow11910931

Amitabh Bachchan: 82 की उम्र में जारी है बिग बी की पारी, जानिए किन फिल्मों में दिखेंगे अगले बर्थडे से पहले

Amitabh Bachchan Birthday: अमिताभ बच्चन आज के बॉलीवुड सितारों से कहीं ज्यादा काम करते हैं. इन सितारों की दो साल में यहां एकाध फिल्म आती है, वहीं अमिताभ की आज भी दो से तीन फिल्में आती हैं. जानिए अगले एक साल में वह किन-किन फिल्मों में नजर आएंगे...

 

Amitabh Bachchan: 82 की उम्र में जारी है बिग बी की पारी, जानिए किन फिल्मों में दिखेंगे अगले बर्थडे से पहले

Amitabh Bachchan Films: हिंदी सिनेमा को जानने वाला ऐसा कोई व्यक्ति नहीं आपको कहीं नहीं मिलेगा, जो अमिताभ बच्चन से अपरिचित हो. 11 अक्टूबर, 1942 को इलाहाबाद में जन्मे अमिताभ ने पांच दशकों में 200 से अधिक हिंदी और अन्य भाषाओं की फिल्मों में काम किया है. जंजीर और शोले से लेकर डॉन और अग्निपथ तक दर्जनों फिल्में उनके खाते में चमकती हैं और फिल्म फेयर से लेकर तमाम राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिले हैं. वह लोकप्रिय भारतीय टेलीविजन शो, कौन बनेगा करोड़पति के सबसे प्रतिष्ठित होस्ट हैं. आज उनका 81वां जन्मदिन फैन्स और फिल्म इंडस्ट्री ने मनाया. 81 बरस पूरे कर चुके अमिताभ पूरी ऊर्जा के साथ काम कर रहे है. एक नजर उनकी फिल्मों पर जो उनके अगले जन्मदिन से पहले थिएटरों में आएंगी.

गणपतः निर्देशक विकास बहल की गणपत-ए हीरो इज बॉर्न फ्यूचरिस्टिक फिल्म है. यह साल 2070 ईस्वी की कहानी है. फिल्म में टाइगर श्रॉफ, कृति सेनन और अमिताभ बच्चन अहम भूमिका में हैं. फिल्म इसी 20 अक्टूबर सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है.

कल्कि 2898 एडीः निर्देशक नाग अश्विन कल्कि 2898 ईस्वी एक और फ्यूचरिस्ट फिल्म है, जिसमें अमिताभ बच्चन बेहद महत्वपूर्ण किरदार में हैं. यह एक विज्ञान कथा है. फिल्म में प्रभास, अमिताभ बच्चन, कमल हासन, दीपिका पादुकोण और दिशा पटानी जैसे कलाकार हैं. कहा जा रहा है कि यह भारत की सबसे महंगी फिल्म है और जनवरी 2024 में सिनेमाघरों में आएगी. अमिताभ के जन्मदिन पर निर्माताओं ने फिल्म से जुड़ा उनका एक विशेष पोस्टर भी रिलीज किया है.

सेक्शन 84: अमिताभ बच्चन निर्देशक रिभु दासगुप्ता के कोर्टरूम ड्रामा सेक्शन 84 में लीड रोल में हैं. टीवी सीरियल युद्ध (2014) और फिल्म टैन (2016) के बाद दोनों तीसरी बात साथ काम कर रहे हैं. फिल्म में निमरत कौर, डायना पेंटी और अभिषेक बनर्जी भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं.

थलाइवर 170: रजनीकांत की 170वीं फिल्म में अमिताभ अगले साल नजर आएंगे. 32 वर्षों से अधिक समय के बाद, भारतीय सिनेमा के ये दो सबसे बड़े नाम, सिल्वर स्क्रीन पर फिर से साथ आने के लिए तैयार हैं. इससे पहले हिंदी में दोनों हम, अंधा कानून और गिरफ्तार जैसी फिल्मों में साथ दिखे थे. जय भीम जैसी फिल्म के निर्देशक टीजे ज्ञानवेल इस फिल्म का निर्देशन करेंगे.

Trending news