एक ही नाम पर बनीं 4 फिल्में, चारों की चारों रहीं ब्लॉकबस्टर हिट; 800 करोड़ कर डाली कमाई
Advertisement
trendingNow11955431

एक ही नाम पर बनीं 4 फिल्में, चारों की चारों रहीं ब्लॉकबस्टर हिट; 800 करोड़ कर डाली कमाई

Superhit Sequel: हम बात कर रहे हैं अक्षय कुमार की उस पॉपुलर और सुपरहिट मूवी सीरीज की जिसने कमाई के मामले में सभी को पीछे छोड़ दिया.

एक ही नाम पर बनीं 4 फिल्में, चारों की चारों रहीं ब्लॉकबस्टर हिट; 800 करोड़ कर डाली कमाई

Housefull Movie Series Budget  and Collection: पिछले एक दशक से सीक्वल का दौर चल पड़ा है. बॉलीवुड में भी ये फॉर्मूला खूब आजमाया जा रहा है और खास बात ये है कि ये काम भी कर रहा है. कई प्रोड्यूसर इसी फॉर्मूले से खूब चांदी भी काट रहे हैं. बॉलीवुड की ऐसी ही हिट सीरीज में से एक हा अक्षय कुमार की हाउसफुल (Housefull) जिसकी अब तक 4 किश्तें आ चुकी हैं और ये इतनी सफल रहीं कि अब पांचवीं का ऐलान भी कर दिया गया है. 
   
अक्षय कुमार को इंडस्ट्री में तीन दशक हो चुके हैं और इन 30 सालों में उन्होंने ना जाने कितनी ही हिट फिल्में दीं. लेकिन हाउसफुल उनके करियर की वो फिल्म साबित हुई जो हर बार 100 करोड़ से ज्यादा का आंकड़ा ही पार कर मेकर्स को मालामाल कर रही है. 

2010 में आई थी हाउसफुल
हाउसफुल सीरीज का आगाज हुआ था 2010 में जिसमें अक्षय कुमार के अलावा रितेश देशमुख, अर्जुन रामपाल, दीपिका पादुकोण और लारा दत्ता जैसे सितारे थे. तब फिल्म का बजट 35 करोड़ था लेकिन इसने 124 करोड़ कमा कर धमाका कर दिया. 

fallback

साल 2012 में आई हाउसफुल 2.जिसका बजट 45 करोड़ रूपए बताया जाता है लेकिन इसने भी कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले. अक्षय कुमार तो फिल्म का हिस्सा थे ही साथ जॉन अब्राहम, असिन, जैकलीन फर्नांडीज और रितेश देशमुख जैसे सितारों से सजी फिल्म का कलेक्शन 186 रहा. ये भी मल्टी स्टारर मूवी थी. 

इसके बाद 2016  में हाउसफुल 3 में अभिषेक बच्चन, रितेश देशमुख, जैकलीन फर्नांडीज, लीजा हेडन, नरगिस फाकरी जैसे  स्टार्स थे. फिल्म ये भी लोगों को खूब भाई लिहाजा 60 करोड़ी इस फिल्म ने 196 करोड़ कमा डाले. हालांकि 200 करोड़ के आंकड़े को छूने से वो चूक गई. 

हाउसफुल सीरीज की आखिरी रिलीज थी 2019 में जिसका टाइटल था हाउसफुल 4. जिसने सबसे ज्यादा धूम मचाई. बड़े सितारों से सजी ये फिल्म महज 75 करोड़ में बनी और कमाई की 280 करोड़. यानि कुल मिलाकर अब तक इस सीरीज का बजट रहा है 215 करोडड और इसने 800 करोड़ का कलेक्शन कर डाला है. 

      

Trending news