Aishwarya Rai Bachchan: आखिरी मौके पर बदला डायरेक्टर का मन, वर्ना इस फिल्म में ऐश्वर्या और सुष्मिता नजर आतीं एक साथ
topStories1hindi1417788

Aishwarya Rai Bachchan: आखिरी मौके पर बदला डायरेक्टर का मन, वर्ना इस फिल्म में ऐश्वर्या और सुष्मिता नजर आतीं एक साथ

Aishwarya Rai Bachchan And Sushmita Sen: हिंदी फिल्मों में ऐश्वर्या राय बच्चन और सुष्मिता सेन को दो दशक से अधिक हो चुका है, लेकिन दोनों सुंदरियां कभी साथ में पर्दे पर नजर नहीं आईं. ऐसा नहीं कि निर्माता-निर्देशकों ने कोशिश नहीं की. एक कोशिश संजय लीला भंसाली ने भी की थी और लगभग सब तय था. मगर तभी तस्वीर बदल गई...

 

Aishwarya Rai Bachchan: आखिरी मौके पर बदला डायरेक्टर का मन, वर्ना इस फिल्म में ऐश्वर्या और सुष्मिता नजर आतीं एक साथ

Aishwarya Rai Bachchan Birthday: निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास (2002) अपने दौर की सबसे महंगी फिल्मों में गिनी जाती है, जिसके सिर्फ 6 सेट्स बनाने में करीब 20 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित, ऐश्वर्या राय तथा जैकी श्रॉफ मुख्य कलाकार थे. देवदास की चंद्रमुखी माधुरी दीक्षित तथा पारो ऐश्वर्या राय बनी थीं. लेकिन चंद्रमुखी के रोल के लिए भंसाली ने पहले सुष्मिता सेन को फाइनल किया था. संजय इस फिल्म में मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स को एक साथ पर्दे पर लाना चाहते थे. लेकिन रातोंरात खेल बदल गया. शूटिंग स्टार्ट होने के 15 दिन पहले अचानक सुष्मिता सेन फिल्म से बाहर हो गईं. इस बात का उन्हें नोटिस भी नहीं दिया गया. सुष्मिता की जगह माधुरी ने ले ली. किसी को समझ नहीं आया कि आखिर ऐसा क्यों हुआ?

माधुरी से पहले हुई थी बात मगर...
दरअसल संजय लीला भंसाली ने इस फिल्म के लिए पहले माधुरी दीक्षित से बात की थी. लेकिन माधुरी 1999 में डॉक्टर नेने से शादी करके अमेरिका में सैटल हो चुकी थीं. जब भंसाली ने यह फिल्म ऑफर की, तो उन्होंने यह कहकर मना कर दिया कि फिलहाल वह फिल्में नहीं करना चाहती हैं. चर्चा हुई कि शायद माधुरी अपने पहले बच्चे को लेकर प्रेगनेंट थीं. माधुरी के इंकार पर जब भंसाली ने सुष्मिता सेन को एप्रोच किया, तो उन्होंने तुरंत हां कर दी. संजय भी यह सोचकर फिल्म की तैयारियों में जुट गए कि माधुरी ने मना कर दिया तो क्या हुआ, वह फिल्म में मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स को एक साथ लेकर आएंगे. परंतु शूटिंग शुरू होने के लगभग 15 दिन पहले भंसाली के पास माधुरी का कॉल आया कि वह यह फिल्म करने के लिए तैयार है.

दुविधा के बाद फैसला
माधुरी की हां के बाद संजय दुविधा में पड़ गए कि क्या करे? एक तरफ वह सुष्मिता सेन को साइन कर चुके थे. दूसरी तरफ उनकी पहली पसंद माधुरी दीक्षित यह फिल्म करने के लिए तैयार थी. उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि क्या करें. लेकिन आखिरकार उन्हें फैसला तो लेना ही था. उनका फैसला माधुरी दीक्षित के हक में गया. सुष्मिता सेन की जगह माधुरी दीक्षित को चंद्रमुखी के रूप में फाइनल किया गया. हालांकि सुष्मिता ने इस बात को दिल पर नहीं लिया और भंसाली से उनके रिश्ते सहज बने रहे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news