Abhay Deol: बेबाक करते हैं अभय देओल बात, नेपोटिज्म से लेकर फेयरनेस को बढ़ावा देने वालों की लगा चुके हैं क्लास!
Advertisement
trendingNow12156687

Abhay Deol: बेबाक करते हैं अभय देओल बात, नेपोटिज्म से लेकर फेयरनेस को बढ़ावा देने वालों की लगा चुके हैं क्लास!

Happy Birthday Abhay Deol: अभय देयोल ने धर्मेंद्र, सनी देओल, बॉबी देओल जैसे दिग्गजों के बीच लगातार अपनी पहचान बनाई है. उन्होंने 2005 में फिल्म 'सोचा ना था' से अपनी शुरुआत की थी और तब से 'देव डी', 'ओए लकी लकी ओए', 'मनोरमा सिक्स फीट अंडर', 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' जैसी फिल्मों से अपनी अभिनय क्षमता को भी साबित किया है. 

अभय देओल 15 मार्च को अपना 48वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे

Happy Birthday Abhay Deol: बॉलीवुड एक्टर अभय देओल 15 मार्च को अपना 48वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. धर्मेंद्र के भतीजे, सनी देओल और बॉबी देओल के कजिन अभय देओल ने 2005 में इम्तियाज अली की रोमांटिक फिल्म सोचा ना था से बॉलीवुड में कदम रखा. फिल्म को भले ही ज्यादा सफलता नहीं मिल पाई हो, लेकिन अभय देओल की एक्टिंग ने दिल जीता. बॉलीवुड के बाद अभय देओल ओटीटी की दुनिया में भी कदम रख चुके हैं और अपनी दमदार एक्टिंग से इंप्रेस कर रहे हैं.

फिल्मों में एक्टिंग के अलावा अभय देओल (Abhay Deol) सामाजिक मुद्दों और फिल्म इंडस्ट्री के मुद्दों पर भी मुखर रहे हैं. फिर चाहे बात नेपोटिज्म की हो या फिर एक्टर्स के फेयरनेस क्रीम को बढ़ावा देने की... अभय देओल ने सब पर अपनी राय दी है. 

सलमान खान ने 'लापाता लेडीज' का रिव्यू किया और फिर डिलीट कर दिया पोस्ट, जानें आखिर कहां हुई थी गड़बड़

फेयरनेस क्रीम को बढ़ावा देने वाले भारतीय सेलिब्रिटीज पर साधा निशाना
अभय देओल ने साल 2020 में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद रंगभेद के खिलाफ आंदोलन में सोशल मीडिया के जरिए हिस्सा लिया था. उन्होंने फेयरनेस क्रीम को बढ़ावा देने वाले भारतीय सेलिब्रिटीज की जमकर आलोचना की थी. इसके खिलाफ उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा था. अभय के इस पोस्ट की जमकर तारीफ हुई थी और उन्हें लोगों का खूब साथ भी मिला था. 

कौन हैं 66 साल की एक्ट्रेस, जिन्होंने प्रोड्यूसर पर लगाया एक्टर संग सोने के लिए मजबूर करने का आरोप

नेपोटिज्म की बहस में लिया हिस्सा
नेपोटिज्म पर जब बॉलीवुड में बहस छिड़ी तो फिल्मी परिवार से आने के बावजूद अभय देओल ने इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. उन्होंने अपनी सुपरहिट फिल्म 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' पर नाराजगी जाहिर की थी. इस पोस्ट के जरिये अभय देओल ने नेपोटिज्म पर बात करते हुए कहा था कि फिल्म में ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ के सामने किस तरह वह और फरहान अख्तर सिर्फ सपोर्टिंग एक्टर बनकर रह गए थे. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Abhay Deol (@abhaydeol)

दमदार किरदारों से बनाई पहचान
'हनीमून ट्रेवल्स प्राइवेट लिमिटेड', 'एक चालीस की लास्ट लोकल', 'मनोरमा सिक्स फीट अंडर', 'ओए लकी लकी ओए', 'देव डी', 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा', 'रांझणा', 'चॉपस्टिक्स' जैसी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय के बाद भी वह अपने कजिन सनी देओल और बॉबी देओल जैसी सफलता हासिल नहीं कर पाए. बावजूद इसके उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Abhay Deol (@abhaydeol)

बड़े परदे के बाद ओटीटी पर भी किया इंप्रेस
अभय देओल ने 2020 में जेएल 50 के साथ ओटीटी डेब्यू किया था. यह एक साई-फाई थ्रिलर मिनी सीरीज थी. इसके बाद 1962: द वार इन द हिल्स में अभय देओल ने एक फौजी की भूमिका अदा की. अभय ने अमेरिकन डिज्नी चैनल की ओरिजनल मूवी स्पिन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. अभय देओल 2023 में ट्रायल बाय फायर नाम की वेब सीरीज में नजर आए, जहां उनके काम की जमकर तारीफ हुई.

Trending news