Scam 2003: ऐसे हुआ था तेलगी फेमस, एक रात में बार बाला पर उड़ा दिए इतने लाख के नोट!
Advertisement
trendingNow11851221

Scam 2003: ऐसे हुआ था तेलगी फेमस, एक रात में बार बाला पर उड़ा दिए इतने लाख के नोट!

Abdul Karin Telgi: अब्दुल करीम तेलगी के आर्थिक घोटाले पर वेब सीरीज सामने है. इसके साथ ही एक बार फिर वह सुर्खियों में है. असल जिंदगी में तेलगी जानता था कि वह क्या अपराध कर रहा है. इसलिए वह पैसे का दिखावा नहीं करता था. मगर फिर एक रात ऐसा कुछ हुआ कि उसे सब जानने लगे!

 

Scam 2003: ऐसे हुआ था तेलगी फेमस, एक रात में बार बाला पर उड़ा दिए इतने लाख के नोट!

Scam 2003 Web Series: नई सदी के शुरुआती दशक में 30 हजार करोड़ के स्टैंप पेपर का घोटाला करने वाला अब्दुल करीम तेलगी एक बार फिर चर्चाएं बटोर रहा है. तेलगी के जीवन और स्कैम पर आधारित वेब सीरीज स्कैम 2003 आज ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव पर रिलीज हुई है. हालांकि दर्शक पूरी कहानी देखना चाह रहे थे परंतु मेकर्स ने इसका पहला सीजन ही रिलीज किया और कहानी के पांच एपिसोड दर्शकों तक पहुंचाए. सीरीज तेलगी की गरीबी से अमीरी तक की कहानी बताती है. तेलगी के जीवन पर उसकी जिंदगी के दौरान ही बहुत कुछ लिखा गया.

हमशक्ल बार बाला
अब दौर ओटीटी का है. स्कैम 2003 में तेलगी की कहानी को काफी रीयल ढंग से दिखाने की कोशिश है. यहां वह कहता नजर आता है कि अवैध काम करते हुए बेहतर है कि लो-प्रोफाइल जिंदगी जी जाए. वह सुर्खियों में नहीं रहता और अपने साथ काम करने वालों को पैसा का दिखावा करने से रोकता है. सवाल है कि जब वह ऐसी जिंदगी जी रहा था, तो अचानक फेमस कैसे हो गया. तेलगी की गिरफ्तारी के बाद आई खबरों में बताया गया था कि वह मुंबई के ग्रांट रोड में पुखराज बार में नियमित रूप से जाता था. उसे ऐसी बार बालाए पसंद आती थीं, जो बॉलीवुड अभिनेत्रियों की हमशक्ल या डुप्लिकेट थीं.

नोटों की बारिश
बताया जाता है कि इसी बार में उसकी नजर ऐसी बार डांसर पर पड़ी, जो माधुरी दीक्षित जैसी दिखती थी. कथित तौर पर तेलगी ने 31 दिसंबर, 2000 को नए साल की पूर्वसंध्या पर इस बार डांसर पर 90 लाख रुपये लुटाए. असल में एक व्यक्ति उस डांसर को रिझाने के लिए नोट लुटा रहा था. यह देखकर तेलगी को गुस्सा आया और उसने उस व्यक्ति को नीचा दिखाने के लिए इस डांसर पर इतने नोट उड़ाए कि कोई कल्पना तक नहीं कर सकता था. इस बात की खबर मुंबई में सबको हो गई. कुछ अखबारों में भी अपुष्ट सूत्रों के हवाले से ऐसी खबर छपी और फिर पुलिस, अंडरवर्ल्ड और राजनेता सबका ध्यान तेलगी पर गया. हालांकि ये लोग उसे जानते थे, परंतु बार डांसर पर 90 लाख रुपये उड़ाने की खबर ने सबको बता दिया कि तेलगी सोने का अंडा देने वाली मुर्गी है. यहां से उसकी मुसीबतें ऐसी बढ़ी कि अंततः वह जेल की सींखचों के पीछे ही पहुंच गया.

 

Trending news