Aamir Khan Biopic: लगान के बाद आमिर फिर लगाएंगे छक्के, इस क्रिकेटर की बायोपिक बनाएंगे राजकुमार हिरानी
Advertisement
trendingNow11767226

Aamir Khan Biopic: लगान के बाद आमिर फिर लगाएंगे छक्के, इस क्रिकेटर की बायोपिक बनाएंगे राजकुमार हिरानी

Rakumar Hirani Biopic: मोहम्मद अजहरुद्दीन, महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni), आईपीएल क्रिकेटर प्रवीण तांबे, महिला क्रिकेटर मिताली राज से लेकर 1983 में वर्ल्ड कप जीत पर फिल्म 83 आ चुकी है. झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) की बायोपिक तैयार है. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की बायोपिक पर काम हो रहा है. राजकुमार हिरानी गुजरे जमाने के दिग्गज क्रिकेटर की बायोपिक पर काम कर रहे हैं. क्या इस फिल्म में आमिर खान होंगेॽ

 

Aamir Khan Biopic: लगान के बाद आमिर फिर लगाएंगे छक्के, इस क्रिकेटर की बायोपिक बनाएंगे राजकुमार हिरानी

Indian Cricketers: आज सुबह बॉलीवुड (Bollywood) के गलियारों में अचानक यह बात गूंजने लगी कि फिल्म निर्माता-निर्देशक राजकुमार हिरानी और आमिर खान (Aamir Khan) फिर से एक साथ आ रहे हैं. 3 इडियट्स और पीके के बाद दोनों वापस मिलकर काम करने को तैयार हैं. इस बार फिल्म कॉलेज या किसी दूसरे ग्रह की कहानी नहीं, बल्कि बायोपिक (Biopic) होगी. आमिर इस आइडिये से बहुत उत्साहित हैं और वह हिरानी द्वारा बनाई जाने वाली बायोपिक के लिए तैयार हैं. पिछले साल लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) की नाकामी के बाद आमिर को एक बेहद अलग विषय की तलाश थी. अब यही सवाल गूंज रहा है कि आखिर यह किसकी बायोपिक होगी. अगर बात पक्की है कि हिरानी और आमिर बायोपिक के लिए तैयार हैं तो संभावना यही है कि यह योजना भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी लाला अमरनाथ की कहानी है.

फरहान से कनेक्शन
रिपोर्ट्स के मुताबिक हिरानी 2019 से लाला अमरनाथ की बायोपिक (Cricketer Biopic) की योजना बना रहे हैं. हिरानी ने शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को दो साल पहले दो स्क्रिप्ट ऑफर की थी, जिसमें से शाहरुख ने डंकी चुनी थी. दूसरी फिल्म लाला अमरनाथ की बायोपिक थी. जिस पर शाहरुख ने कहा था कि बाद में विचार करेंगे. राजकुमार इन दिनों डंकी पर काम कर रहे हैं. यह फिल्म साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है. लेकिन इसी बीच राजकुमार हिरानी के अगले फिल्म प्रोजेक्ट की चर्चा शुरू हो गई और अब कहा जा रहा है कि वह आमिर खान को लेकर बायोपिक बना रहे हैं. हालांकि अभी तक आधिकारिक रूप से कुछ नहीं गया है. मगर चर्चाओं का बाजार गर्म है. फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) की कंपनी एक्सेल एंटरटेनमेंट लाल अमरनाथ की बायोपिक का निर्माण करने जा रही है.

पहला शतक, पहली जीत
लाला अमरनाथ आजाद भारत की क्रिकेट टीम के पहले कप्तान थे. उन्होंने भारत के लिए पहला शतक लगाया. डेब्यू टेस्ट में शतक जमाने वाले वह पहले भारतीय हैं. भारत को टेस्ट मैच में बतौर कप्तान, पहली टेस्ट जीत उन्होंने दिलाई. और भी कई रिकॉर्ड लाला अमरनाथ के नाम पर हैं. उनके दो बेटों सुरेंद्र अमरनाथ और मोहिंदर अमरनाथ ने भी भारत के लिए अंतराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेला. मोहिंदर अमरनाथ तो 1993 में भारत की विश्व कप (World Cup Cricket) जीत में सेमीफाइनल और फाइनल मैचों में मैन ऑफ द मैच थे.

 

Trending news