3 करोड़ी फिल्म को नहीं मिल रहे थे डिस्ट्रीब्यूटर, एक्टर का नाम सुनते ही हुई रिजेक्ट; रिलीज होते ही बनी ब्लॉकबस्टर
Advertisement
trendingNow11791797

3 करोड़ी फिल्म को नहीं मिल रहे थे डिस्ट्रीब्यूटर, एक्टर का नाम सुनते ही हुई रिजेक्ट; रिलीज होते ही बनी ब्लॉकबस्टर

Bollywood में कई सारी ऐसी फिल्में है जिन्हें बनाने में चंद रुपये खर्च हुए लेकिन जब बात कलेक्शन की आई तो फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई की.क्या आपको पता है ये फिल्म कौन सी थी और इसका कितना बजट था.

इस फिल्म ने तोड़े थे सारे रिकॉर्ड

Low Budget Hit Film: बॉलीवुड में कई सारी फिल्में ऐसी हैं जो लो बजट की थीं. लेकिन जब बात बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की आई तो इन लो बजट फिल्म ने 600 करोड़ के बजट में बनी फिल्म को कलेक्शन के मामले में पीछे छोड़ दिया. ऐसी ही एक 1994 में आई फिल्म है. इस फिल्म को रिलीज होने से पहले ड्रिस्ट्रीब्यूटर तक नहीं मिल रहे थे. ऐसा लग रहा था कि फिल्म रिलीज ही नहीं हो पाएगी. यहां तक फिल्म फिल्म के डायरेक्टर ने डिस्ट्रीब्यूटर से एक ऐसी डील कर ली थी जो उनके लिए किसी सट्टे से कम नहीं थी. लेकिन जब लो बजट फिल्म हिट हुई तो इसने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कलेक्शन कर डाला.

नहीं मिल रहे डिस्ट्रीब्यूटर 
ये फिल्म मेहुल कुमार की 'क्रांतिवीर' (Krantiveer) थी. मेहुल कुमार ने तिरंगा ब्लॉकबस्टर फिल्म देने के बाद जैसे ही 'क्रांतिवीर' का बतौर लीड नाना पाटेकर (Nana Patekar) का ऐलान किया तो डिस्ट्रीब्यूटर पीछे हट गए. कई हीरोइन भी नाना पाटेकर के साथ काम करने के मना कर चुकी थीं. कई डिस्ट्रीब्यूटर ने तो ये तक कह दिया था कि नाना पाटेकर सोलो हीरो नहीं हो सकते थे.

 

fallback

ऐसे समझाया डिस्ट्रीब्यूटर को
फिल्म के निर्देशक मेहुल कुमार (Mehul Kumar) ने डिस्ट्रीब्यूटर को बहुत समझाया. लेकिन वो नहीं मान रहे थे. तभी मेहुल ने कह दिया कि जो आपने एडवांस दिया है, मैं आपसे वापस नहीं कर पाऊंगा. लेकिन अगर आपको फिल्म पसंद नहीं आती तो मैं आपको बाकी का पैसा नहीं मांगूंगा. मुंबई में इस फिल्म का शानदार प्रीमियर हुआ और बाद में डिस्ट्रीब्यूटर ने फिल्म की जमकर तारीफ की. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बवाल मचा दिया था और फिल्म सुपरहिट हुई थी. लेकिन क्या आपको पता है इस फिल्म का बजट करीबन 3 करोड़ (Krantiveer Budget 3 Crore) था और इसने बॉक्स ऑफिस पर 20 करोड़ का कलेक्शन किया था.
 

Trending news