2 करोड़ बजट, 7 गुना ज्यादा कमाई...इस एक्शन और रोमांस से भरपूर फिल्म को देखने के लिए टूट पड़े थे लोग
Advertisement
trendingNow11807985

2 करोड़ बजट, 7 गुना ज्यादा कमाई...इस एक्शन और रोमांस से भरपूर फिल्म को देखने के लिए टूट पड़े थे लोग

1992 में आई अजय देवगन और करिश्मा कपूर की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर इतनी ज्यादा कमाई की बाकी फिल्म मेकर्स के कलेक्शन को देखकर हैरान रह गए. यहां तक कि इस फिल्म ने अमिताभ बच्चन से लेकर गोविंदा तक की फिल्मों को पीछे छोड़ दिया था.जानिए इस लो बजट हिट फिल्म के बारे में.

बजट से 7 गुना ज्यादा की कमाई

Low Budget Hit Film: बॉक्स ऑफिस पर साल 1992 में कई सारी फिल्में रिलीज हुई थी.जिसमें अमिताभ बच्चन से लेकर गोविंदा (Govinda) और ऋषि कपूर की कई सारी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी किस्मत आजमाई. लेकिन उम्मीद से ज्यादा सक्सेस सिर्फ एक फिल्म को मिली. इस फिल्म ने ना केवल अपनी कमाई से बॉक्स ऑफिस को हिला डाला. इसके साथ ही सिनेमाजगत को एक नई जोड़ी मिली. जानिए इस फिल्म, सितारों और इसके कलेक्शन के बारे में.

सुपरहिट फिल्मों में जिगर
साल 1992 में अजट देवगन और करिश्मा कपूर की फिल्म 'जिगर' (Jigar) ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था. इस फिल्म में हर वो चीज थी जो किसी भी फिल्म को मसाला बनाने के लिए काफी होता है. एक्शन और रोमांस से भरी इस फिल्म में अजय देवगन ने बेहतरीन मार्शल आर्ट्स भी किया था. इस फिल्म में ना केवल दर्शकों को अजय और करिश्मा की एक्टिंग बल्कि उनका लुक भी शानदार लगा था. यहां तक कि कुछ फैंस इनके लुक तक को उस वक्त कॉपी करने लगे थे.

 

fallback

 

अजय देवगन संग काम करने से झिझक रही थीं करिश्मा
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अजय देवगन (Ajay Devgn) और करिश्मा कपूर की जोड़ी 'फूल और कांटे' फिल्म से पहले ही बन जाती.लेकिन जब प्रोड्यूसर ने करिश्मा से कनेक्ट किया तो अनजाने एक्ट्रेस के साथ काम करने झिझक रही थी. लेकिन जब 'फूल और कांटे' फिल्म रिलीज हुई तो वो ब्लॉकबस्टर फिल्म बन गई. इसके बाद जब उन्हें 'जिगर' फिल्म का ऑफर हुआ तो उन्हें झट से हां कर दी.

 

fallback

 

2 करोड़ी थी फिल्म
अजय देवगन और करिश्मा कपूर की ये फिल्म महज 2 करोड़ में बनकर तैयार हुई थी. लेकिन फिल्म ने 7 गुना ज्यादा कमाई करके बॉक्स ऑफिस पर करीबन 15 करोड़ का कलेक्शन किया था. आपको बता दें, करिश्मा कपूर और अजय देवगन की और फिल्मों की बात करें तो इसमें 'धनवान', 'शक्तिमान', 'संग्राम','फूल और कांटे' और 'सुहाग' शामिल है.

 

Trending news