53 साल के हुए रवि किशन, एक्टर बनने के लिए खाई थी खूब मार
Advertisement

53 साल के हुए रवि किशन, एक्टर बनने के लिए खाई थी खूब मार

Ravi Kishan Birthday: भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार और सांसद रवि किशन आज 53 साल के हो गए.  17 जुलाई 1969 को उत्तर प्रदेश के जौनपुर में जन्मे रवि नारायण शुक्ल उर्फ रवि किशन वर्तमान में गोरखपुर से बीजेपी के लोकसभा सांसद हैं.

53 साल के हुए रवि किशन, एक्टर बनने के लिए खाई थी खूब मार

पटना:Ravi Kishan Birthday: भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार और सांसद रवि किशन आज 53 साल के हो गए.  17 जुलाई 1969 को उत्तर प्रदेश के जौनपुर में जन्मे रवि नारायण शुक्ल उर्फ रवि किशन वर्तमान में गोरखपुर से बीजेपी के लोकसभा सांसद हैं. रवि किशन के चाहने वाले सिर्फ भोजपुरी भाषा के लोग नहीं बलकि उनके चाहने वाले देश के सभी कोने में हैं. रवि किशन भोजपुरी के अलावा बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों में भी काम करते हैं. ऐसे में उनके जन्मदिन के मौके पर पूरे देश से उनके चाहने वाले उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं. 
 
राजनीति में आने से पहले रवि किशन का फिल्मों में एक लंबा और सफल करियर रहा है. रवि किशन पिछले तीन दशक से फिल्म इंडस्ट्री में हैं. अपने तीन दशक के लंबे फिल्मी करियर में उन्होंने कई उतार-चढ़ाव देखे. बता दें कि रवि किशन बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे, लेकिन उनके पिता पंडित श्यामा नारायण शुक्ला को रवि किशन का  एक्टिंग लाइन में जाना पसंद नहीं था. 

पिता ने बेल्ट से की पिटाई
रवि किशन ने इस बारे में एक बार कहा था कि मैंने जब अपने पिता को बताया तो उन्होंने मुझे चमड़े की बेल्ट से पीटा था. वो एक पुजारी थे और अभिनय को उस समय सम्मानजनक पेशा नहीं माना जाता था. वो सोचते थे कि बेटा एक नचनिया बनेगा. आज के समय में सिनेमा और अभिनय में करियर को सम्मान की नजर से देखा जाता है लेकिन पहले ऐसा नहीं था. लोग सोचते थे कि ये गायकों और नचनियों का एक समूह है. इसलिए, एक पंडित के बच्चे को पैसे के लिए गाना और नाचना अपमान की बात होती.

ये भी पढ़ें- पवन सिंह का यह भोजपुरी बोल बम सॉन्ग मचा रहा हंगामा, वीडियो वायरल

मनोज तिवारी और निरहुआ ने दी शुभकामनाएं 
रवि किशन के जन्मदिन पर भोजपुरी के सुपरस्टार मनोज तिवारी और निरहुआ ने उनके घर जाकर उन्हें शुभकामनाएं दी. बता दें कि मनोज तिवारी, रवि किशन और निरहुआ बीजेपी से सांसद और भोजपुरी कलाकार होने के साथ-साथ अच्छे मित्र भी हैं. आए दिन तीनों एक साथ नजर आते हैं. 

&nb

Trending news