UPSSSC PET 2022: Maths के प्रश्नों ने खड़ी का समस्या, GK और Reasoning के प्रश्न रहे औसत, जा सकती है इतनी कटऑफ
Advertisement
trendingNow11396223

UPSSSC PET 2022: Maths के प्रश्नों ने खड़ी का समस्या, GK और Reasoning के प्रश्न रहे औसत, जा सकती है इतनी कटऑफ

UPSSSC PET 2022 1st Shift Paper Analysis: परीक्षा केंद्र से बाहर निकले अभ्यर्थियों ने बताया कि जनरल नॉलेज और रीजनिंग के प्रश्न औसत थे, लेकिन गणित के प्रश्नों ने काफी परेशान किया.   

UPSSSC PET 2022: Maths के प्रश्नों ने खड़ी का समस्या, GK और Reasoning के प्रश्न रहे औसत, जा सकती है इतनी कटऑफ

UPSSSC PET 2022 1st Shift Paper Analysis: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) आज शनिवार को पहली शिफ्ट में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई. हालांकि, अभयर्थियों के दूसरे जिलों में परीक्षा केंद्र पड़ने के कारण उन्हें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा. आज पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 10 बजे से शुरू होनी थी, जिसके लिए अभ्यर्थियों को आधे घंटे पहले ही एंट्री दी जानी थी. यही कारण था कि बहुत से अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर सुबह 6-7 बजे ही पहुंच गए थे. परीक्षा अपने तय समय 10 से 12 बजे के बीच ही हुई. परीक्षा खत्म होने के बाद केंद्र से बाहर निकले अभ्यर्थियों ने बताया कि जनरल नॉलेज और रीजनिंग के प्रश्न औसत (Average) थे, लेकिन गणित (Mathematics) के प्रश्नों ने काफी परेशान किया.    

परीक्षा केंद्र से निकले कुछ अभ्यर्थियों ने बताया कि उन्हें ग्राफ (Graph) से जुड़े प्रश्न हल करने में थोड़ी मुश्किल हुई, जिस कारण उसमे समय भी ज्यादा लगा. वहीं, कुछ अन्य अभ्यर्थियों ने बताया कि गणित को छोड़कर अन्य सभी विषयों के प्रश्न सामान्य स्तर के थे. इसके अलावा एक अभ्यर्थी अभिषेक मिश्रा ने परीक्षा के लेवल को देखते हुए बताया कि इस बार कट-ऑफ 76 से ऊपर जा सकती है.

UPSSSC PET 2022 Expected Cut-Off: परीक्षा देने वाले 37 लाख छात्र यहां देखें कैटेगरी वाइज संभावित कट-ऑफ मार्क्स

वहीं, लखनऊ में परीक्षा देकर केंद्र से बाहर निकले कुछ परीक्षार्थियों ने कहा कि 100 मार्क्स के पेपर में उन्होंने करीब 85 से 90 प्रश्न हल कर दिए हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा बताया कि परीक्षा में जीएस व करंट अफेयर्स से जुड़े प्रश्न काफी आसान आए थे. वहीं, एक अन्य छात्र को रीजनिंग में काफी समय लगा, लेकिन उनके मुताबिक, हिन्दी व जनरल नॉलेज के प्रश्न काफी आसान थे.

UPSSSC PET 2022: परीक्षा के लिए निकलने से पहले जरूर पढ़ें यह Guidelines, वरना हो सकता है भारी नुकसान

प्रयागराज में एक परीक्षा केंद्र से बाहर निकले एक छात्र ने बताया कि कि परीक्षा में संविधान से सम्बन्धित प्रश्न पूछे गए थे. वहीं, हिन्दी और रीजनिंग के प्रश्न काफी सामान्य थे. इसके अलावा एक छात्रा को ग्राफ से जुड़े प्रश्न हल करने में काफी मुश्किल हुई. अमरोहा के छात्र अमित यादव ने बताया कि गणित के सवालों ने उन्हें काफी परेशान किया और उनकी उम्मीद के मुताबिक, जनरल नॉलेज में करंट अफेयर्स से सम्बंधित प्रश्न भी काफी कम पूछे गए थे.

Trending news