UGC NET Result 2022: इस सप्ताह कभी भी आ सकता है रिजल्ट, देखें संभावित तारीख
Advertisement
trendingNow11423305

UGC NET Result 2022: इस सप्ताह कभी भी आ सकता है रिजल्ट, देखें संभावित तारीख

UGC NET Result 2022: देश भर के विश्वविद्यालयों और अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों में जूनियर प्रोफेसर फेलोशिप (Junior Professor Fellowship) और असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) के पदों के लिए यूजीसी नेट की परीक्षा का आयोजन किया जाता है.

UGC NET Result 2022: इस सप्ताह कभी भी आ सकता है रिजल्ट, देखें संभावित तारीख

UGC NET Result 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा 2022 (UGC NET 2022) का रिजल्ट इस सप्ताह कभी भी जारी हो सकता है. रिजल्ट जारी होते ही कि छात्र इस ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर अपना यूजीसी नेट का रिजल्ट देख सकेंगे. रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को उनके एप्लिकेशन फॉर्म नंबर और पासवर्ड / डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी.

पिछले साल के ट्रेंड को देखें, तो परीक्षा के समाप्त होने के तीन से चार सप्ताह बाद UGC NET का परिणाम घोषित किया गया था. ऐसे में इस बार के रिजल्ट जारी होने को लेकर अमुमान लगाएं तो NTA UGC NET Result 2022 को नवंबर के पहले या दूसरे सप्ताह में कभी भी अस्थायी रूप से ऑनलाइन घोषित किया जा सकता है.

यूजीसी नेट फाइनस आंसर की हो चुकी है जारी
बता दें कि यूजीसी नेट की परीक्षा का आयोजन 8, 10, 11, 12, 13 और 14 अक्टूबर 2022 को किया गया था. वहीं, कल बुधवार 2 नवंबर को एनटीए द्वारा यूजीसी नेट 2022 की फाइनल आंसर की (UGC NET Final Answer Key 2022) जारी कर दी गई है. 

UGC NET Result 2022: ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे स्कोरकार्ड
1. छात्र सबसे पहले यूजीसी नेट की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं.
2. इसके बाद होम पेज पर दिए गए UGC NET Result 2022 के लिंक पर क्लिक करें.
3. अब आप यहां अपनी लॉग-इन डिटेल्स दर्ज कर सबमिट के बटन पर क्लिक करें. 
4. आपकी स्क्रीन पर आपका यूजीसी नेट स्कोरकार्ड आ जाएगा.
5. आप इसे भविष्य के लिए डाउनलोड कर इसका एक प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास जरूर रख लें.

इन पदों के लिए होता है यूजीसी नेट का आयोजन 
बता दें कि देश भर के विश्वविद्यालयों और अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों में जूनियर प्रोफेसर फेलोशिप (Junior Professor Fellowship) और असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) के पदों के लिए यूजीसी नेट की परीक्षा का आयोजन किया जाता है. ध्यान रहे कि असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए कोई अधिकतम आयु सीमा नहीं होती है.

Trending news