RRB Group D Answer Key 2022: आज दोपहर इतने बजे जारी होगी Answer Key, इस तारीख तक दर्ज करा सकेंगे आपत्ति
Advertisement
trendingNow11394130

RRB Group D Answer Key 2022: आज दोपहर इतने बजे जारी होगी Answer Key, इस तारीख तक दर्ज करा सकेंगे आपत्ति

RRB Group D Answer Key 2022: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) आज ही आंसर की (Answer Key) के साथ प्रश्न पत्र (Question Paper) और रेस्पॉन्स शीट (Response Sheet) भी जारी करेगा. 

RRB Group D Answer Key 2022: आज दोपहर इतने बजे जारी होगी Answer Key, इस तारीख तक दर्ज करा सकेंगे आपत्ति

RRB Group D Answer Key 2022: आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा की आंसर की (RRB Group D Answer Key 2022) आज 14 अक्टूबर को दोपहर 1 बजे जारी की जाएगी. रेलवे एक साथ सभी चरणों की आंसर-की जारी करेगा. इसके अलावा रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) आज ही आंसर की (Answer Key) के साथ प्रश्न पत्र (Question Paper) और रेस्पॉन्स शीट (Response Sheet) भी जारी करेगा. बोर्ड की ओर से आंसर की का लिंक आरआरबी की सभी वेबसाइट पर एक्टिव किया जाएगा. अभ्यर्थी इन वेबसाइट पर जाकर आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा की आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे. 

कल से आंसर की पर दर्ज कर सकेंगे आपत्ति 
बता दें अभ्यर्थी आज आंसर की जारी होने के बाद कल 15 अक्टूबर सुबह 10 बजे से 19 अक्टूबर की रात 11:59 बजे तक आंसर-की पर आपत्ति दर्ज करा सकेंगे. अभ्यर्थी ध्यान दें कि उन्हें किसी भी प्रश्न के लिए आपत्ति दर्ज करने के लिए प्रति आपत्ति 50 रुपए का भुगतान करना होगा. इस फीस का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, यूपीआई किसी से भी किया जा सकता है. 

1.03 लाख पदों पर होंगी भर्तियां
आपको बता दें कि रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का आयोजन पांच चरणों में 17 अगस्त 2022 से 11 अक्टूबर 2022 तक किया गया था. इस परीक्षा के लिए करीब 1 करोड़ 15 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. वहीं, इस भर्ती परीक्षा के जरिए रेलवे ग्रुप डी के 1.03 लाख पदों पर भर्तियां करेगा. 

नॉर्मलाइजेशन का फॉर्मूला लागू किया गया
आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का आयोजन कई शिफ्टों में किया गया था, जिस कारण मार्क्स का मूल्यांकन करने के लिए नॉर्मलाइजेशन का फॉर्मूला लागू किया गया है. रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने नोटिस जारी कर नॉर्मलाइजेशन का फॉर्मूला भी जारी किया है. इसके अलावा अभ्यर्थियों को यह भी बताया गया है कि उनके मार्क्स किस तरह से निकाले जाएंगे.

Trending news