Advertisement
trendingPhotos1612643
photoDetails1hindi

UPSC परीक्षा में 13वीं रैंक हासिल करने वाली ये IAS किसी मॉडल से कम नहीं, देखें फोटो

IAS Sonal Goel: सोशल मीडिया के इस जमाने में शायद ही कोई हो जो इससे दूर रह सके. यहां तक कि आईएएस और आईपीएस अधिकारी भी अब सोशल मीडिया के मोह में लिप्त होने लगे हैं. आजकल, कई आईएएस अधिकारी सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं और उनके बड़े पैमाने पर प्रशंसक भी हैं.

1/5

आज हम जिस महिला आईएएस की बात कर रहे हैं, उन्हें सोशल मीडिया पर कई लोग फॉलो करते हैं. दरअसल, हम बात कर रहे हैं आईएएस सोनल गोयल की, जिनके इंस्टाग्राम पर 7 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. सोनल अक्सर अपने वीडियो और फोटो इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोअर्स के साथ शेयर करती रहती हैं. लेकिन हाल ही में उन्होंने एक वीडियो और फोटो शेयर की, जिसमें वह लाल साड़ी में रैंप वॉक करती नजर आ रही हैं.

2/5

आईएएस सोनल गोयल ने आईएएसओडब्ल्यूए टीम (IASOWA Team) और मिस शायना एनसी (Miss Shaina NC) द्वारा आयोजित 'वॉक फॉर ए कॉज' (Walk For A Cause) फैशन शो के लिए रैंप वॉक किया. 

3/5

बता दें कि आईएएस ऑफिसर सोनल गोयल 2008 बैच की अधिकारी हैं और उनका जन्म हरियाणा के पानीपत में हुआ था.

4/5

सोनल गोयल ने श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स, दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) से ग्रेजुएशन किया है. इसके बाद उन्होंने एलएलबी (LLB) की डिग्री भी हासिल की थी. यूपीएससी पाठशाला की रिपोर्ट के मुताबिक, सोनल गोयल ने कहा था कि उन्हें सिविल सेवा परीक्षा के बारे में कुछ नहीं पता लेकिन उन्होंने इसके बारे में एक पत्रिका में पढ़ा और कड़ी मेहनत से अपना लक्ष्य हासिल किया. सोनल का परिवार चाहता था कि वह सीएस बने लेकिन उन्होंने ठान लिया था कि वह आईएएस अधिकारी ही बनेंगी.

5/5

साल 2006 में सोनल गोयल ने यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा दी थी, लेकिन वो इसमें पास नहीं हो पाई थीं. हालांकि, उन्होंने साल 2007 में एक बार फिर परीक्षा दी और इस बार उन्होंने 13वीं रैंक हासिल कर अपना सपना पूरा किया और IAS अधिकारी बन गईं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़