NTA ने फिर से ओपन की CUET UG करेक्शन विंडो, ऐसे करें एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार
Advertisement
trendingNow11351034

NTA ने फिर से ओपन की CUET UG करेक्शन विंडो, ऐसे करें एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार

CUET UG 2022 Result: एनटीए की ओर से मंगलवार, 13 सितंबर 2022 को जारी किए गए नोटिस के अनुसार, छात्र अपने सीयूईटी यूजी 2022 के एप्लिकेशन फॉर्म में गुरुवार, 15 सितंबर को सुबह 10 बजे तक आवश्यक बदलाव कर सकते हैं. इसके लिए छात्रों को इस परीक्षा पोर्टल cuet.samarth.ac.in पर जाकर अपने एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड के जरिए लॉग इन करना होगा.

NTA ने फिर से ओपन की CUET UG करेक्शन विंडो, ऐसे करें एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार

CUET UG 2022 Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने सीयूईटी यूजी 2022 (CUET UG 2022) के परिणाम घोषित करने से पहले छात्रों के लिए एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने के लिए करेक्शन विंडो ओपन कर दी है. एनटीए की ओर से छात्रों के लिए यह करेक्शन विंडो 15 सितंबर 2022 की सुबह 10 बजे तक खुली रहेगी.

अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए सीयूईटी यूजी 2022 के परिणाम की घोषणा से पहले, एजेंसी ने इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को अपने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने का एक और मौका दिया है. एनटीए की ओर से मंगलवार, 13 सितंबर 2022 को जारी किए गए नोटिस के अनुसार, छात्र अपने सीयूईटी यूजी 2022 के एप्लिकेशन फॉर्म में गुरुवार, 15 सितंबर को सुबह 10 बजे तक आवश्यक बदलाव कर सकते हैं. इसके लिए छात्रों को इस परीक्षा पोर्टल cuet.samarth.ac.in पर जाकर अपने एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड के जरिए लॉग इन करना होगा.

केवल इन चीजों में कर सकते हैं बदलाव
छात्र ध्यान दें कि एनटीए ने एप्लिकेशन फॉर्म में केवल कुछ डिटेल्स में बदलाव करने की अनुमति दी है. एजेंसी के नोटिस के अनुसार, छात्र का नाम, माता का नाम, पिता का नाम, डेट ऑफ बर्थ, जेंडर, कैटेगरी, दिव्यांगता (यदि लागू हो) और पसंद के विश्वविद्यालय में ही बदलाव किया जा सकता है. साथ ही, छात्रों को इन बदलावों के लिए एजेंसी द्वारा निर्धारित शुल्क का भुगतान भी ऑनलाइन मोड में करना होगा.

CUET UG 2022 Result: ऐसे करें एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार
1. छात्र सबसे पहले इस ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac in पर जाएं.
2. इसके बाद 'कैंडिडेट लॉग-इन' के सेक्शन पर जाएं.
3. अब आप यहां अपना एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें और लॉग-इन के बटन पर क्लिक करें.
4. आपका एप्लिकेशन फॉर्म आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
5. इसके बाद आप उसमें करेक्शन करने के बाद सबमिट के बटन पर क्लिक करें. 
6. अब आप अपने एप्लिकेशन फॉर्म का एक प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास जरूर रख लें.

Trending news