NEET UG Answer Key 2022 Date & Time: कल इतने बजे जारी होगी Answer Key, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड
Advertisement
trendingNow11325016

NEET UG Answer Key 2022 Date & Time: कल इतने बजे जारी होगी Answer Key, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

NEET UG Answer Key 2022 Date & Time: नीट यूजी 2022 की आसंर की (Answer Key) कल सुबह 11 बजे तक जारी की जा सकती है. जो छात्र नीट यूजी 2022 (NEET UG 2022) की परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे एनटीए नीट की ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर आंसर की (Answer Key) का पीडीएफ डाउनलोड कर पाएंगे.  

NEET UG Answer Key 2022 Date & Time: कल इतने बजे जारी होगी Answer Key, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

NEET UG Answer Key 2022 Date & Time: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट-अंडरग्रेजुएट की प्रेविजनल आंसर की (NEET UG Answer Key 2022) मंगलवार, 30 अगस्त को जारी की जाएगी. मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, परीक्षा की आसंर की कल सुबह 11 बजे तक जारी की जा सकती है. जो छात्र नीट यूजी 2022 (NEET UG 2022) की परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे एनटीए नीट की ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर आंसर की (Answer Key) का पीडीएफ डाउनलोड कर पाएंगे.

इस दिन जारी होगा NEET UG Result 2022
बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा अगले महीने 7 सितंबर को नीट यूजी का रिजल्द जारी किया जाएगा. छात्रों को उनका रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए उनके एग्जाम रोल नंबर ओर डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी. इसकी मदद से ही वे अपना स्कोर चेक कर पाएंगे.

छात्रों के मेल पर भेजी जाएगी OMR Answer Sheet
वहीं, एनटीए द्वारा जारी की जाने वाली प्रोविजनल आंसर की पर छात्र आपत्तियां दर्ज करवा सकेंगे. आपत्ती दर्ज करवाने के लिए छात्रों को प्रत्येक प्रश्न के लिए 200 रुपए नॉन रिफंडेबल फीस का भुगतान करना होगा. छात्रों को फीस ऑनलाइन ही पे करनी होगी. छात्र ध्यान दें कि बिना फीस का भुगतान किए उठाई गई आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा. इसके अलावा छात्रों की सुविधा के लिए उनकी रजिस्टर्ड ई-मेल आईडी पर ओएमआर आंसर शीट (OMR Answer Sheet) की एक स्कैन कॉपी भी भेजी जाएगी.

CUET PG Admit Card 2022: इन तारीखों पर होने वाली परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

ऐसे डाइनलोड करें NEET UG 2022 Answer Key
1. छात्र सबसे पहले एनटीए नीट की ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं.
2. इसके बाद आप 'NEET UG 2022 Answer Key' के लिंक पर क्लिक करें. 
3. अब आप यहां अपना लॉग-इन क्रेडेंशियल दर्ज कर सबमिट के बटन पर क्लिक करें.
4. इसके बाद नीट यूजी 2022 की आंसर की आपकी स्क्रीन पर आ जाएगी.
5. आप भविष्य के लिए इसके पीडीएफ को डाउनलोड कर इसका एक प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास जरूर रख लें. 

Trending news