NEET UG 2022: यहां चेकिंग के नाम पर उतरवाए छात्राओं के अंडरगारमेंट्स, बेशर्मी की हद पार!
Advertisement
trendingNow11263319

NEET UG 2022: यहां चेकिंग के नाम पर उतरवाए छात्राओं के अंडरगारमेंट्स, बेशर्मी की हद पार!

NEET UG 2022: राजस्थान में कोटा के मोदी कॉलेज में चार मुस्लिम छात्राएं हिजाब पहनकर आई थीं, जिन्हें पुलिस द्वारा गेट पर ही रोक दिया गया था. पुलिस ने छात्राओं से हिजाब हटाने को कहा, लेकिन छात्राओं ने हिजाब हटाने से इनकार कर दिया.

NEET UG 2022: यहां चेकिंग के नाम पर उतरवाए छात्राओं के अंडरगारमेंट्स, बेशर्मी की हद पार!

NEET UG 2022: नीट यूजी 2022 (NEET UG 2022) की परीक्षा के दौरान केरल के कोल्लम से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. न्यूज एजेंसी IANS के मुताबिक, केरल के कोल्लम में स्थित मोर्थम इंस्टीट्यूट ऑफ इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी में सख्ती के नाम पर छात्राओं से उनके अंडरगारमेंट्स तक उतरवा दिए गए थे, जिसके बाद कई छात्राओं के परिजनों ने इस मामले को लेकर पुलिस में मामला दर्ज करवाया है. हालांकि, इंस्टीट्यूट ने इस घटना से पूरी तरह से इंकार किया है, लेकिन पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.   

इसी प्रकार राजस्थान में कोटा के मोदी कॉलेज में चार मुस्लिम छात्राएं हिजाब पहनकर आई थीं, जिन्हें पुलिस द्वारा गेट पर ही रोक दिया गया था. पुलिस ने छात्राओं से हिजाब हटाने को कहा, लेकिन छात्राओं ने हिजाब हटाने से इनकार कर दिया. पुलिस ने ड्रेस कोड का हवाला देते हुए भी छात्राओं को बहुत समझाया लेकिन इसके बावजूद वे हिजाब हटाने को तैयार नहीं हुई. इसके बाद मामले को सुलझाने के लिए छात्राओं से लिखित में यह लिया गया कि परीक्षा को लेकर जो भी निर्णय लिया जाएगा, उसके लिए वे खुद जिम्मेदार होंगी.

CBSE 10th-12th Result 2022: इस समय जारी होंगे कक्षा 10वीं-12वीं के परिणाम, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दी जानकारी

नीट की गाइडलाइंस के अनुसार, विद्यार्थी परीक्षा केंद्र पर फुल बाजू के कपड़े पहन कर नहीं आ सकते हैं. अगर कोई छात्र ऐसा करता है तो उसके कपड़ों के बाजूओं को काटने के बाद ही उसे परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाता है. ऐसा पहली बार कोटा में देखा गया है कि छात्राओं ने हिजाब से साथ ही नीट की परीक्षा दी हो. हालांकि, उन छात्राओं की अच्छी तरह से चेकिंग की गई थी. 

कोटा के मामले में एएसआई गीता देवी ने बताया कि पुलिस ने परीक्षा केंद्र के गेट के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर रखी थी. कुछ छात्रों ने फुल बाजू के कपड़े पहने हुए थे, लेकिन उनकी आस्तीन को काटने के बाद ही उन्हें परीक्षा केंद्र के अंदर भेजा गया था. वहीं जिन छात्राओं ने हिजाब पहन रखा था उनको साइड में कर किया गया था. हालांकि, अंदर से आदेश आने के बाद छात्राओं को परीक्षा केंद्र में प्रवेश दे दिया गया था.

Trending news