NEET UG 2022 Re-Exam Tomorrow: देखें NTA Guidelines और Dress Code
Advertisement
trendingNow11333117

NEET UG 2022 Re-Exam Tomorrow: देखें NTA Guidelines और Dress Code

NEET UG 2022 Re-Exam: छात्रों को नीट यूजी 2022 के एडमिट कार्ड (NEET UG 2022 Admit Card) के साथ एक स्व-घोषणा पत्र (Self Declaration Form) जमा करना आवश्यक है, जो उनके स्वास्थ्य की स्थिति को दर्शाएगा. इसके अलावा छात्रों को नीट यूजी के एडमिट कार्ड पर रंगीन पोस्टकार्ड साइज फोटो भी चिपकानी होगी. 

NEET UG 2022 Re-Exam Tomorrow: देखें NTA Guidelines और Dress Code

NEET UG 2022 Re-Exam: नीट यूजी 2022 (NEET UG 2022) की परीक्षा के दौरान प्रभावित हुए छात्रों के लिए रविवार, 4 सितंबर को दोबारा परीक्षा आयोजित की जाएगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से कोल्लम की एक छात्रा को परीक्षा देने की अनुमति दी गई है, जिसे एनटीए की तलाशी प्रक्रिया के हिस्से के रूप में उसके अंडरगारमेंट्स को हटाने के लिए कहा गया था. इसके अलावा राजस्थान के दो केंद्रों, मध्य प्रदेश में दो केंद्रों और उत्तर प्रदेश के एक केंद्र पर प्रभावित हुए छात्रों के नीट यूजी की दोबारा आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए उपस्थित होने की अनुमति दी गई है.

नीट यूजी 2022 एनटीए गाइडलाइंस 
कोविड के मद्देनजर, छात्रों को नीट यूजी 2022 के एडमिट कार्ड (NEET UG 2022 Admit Card) के साथ एक स्व-घोषणा पत्र (Self Declaration Form) जमा करना आवश्यक है, जो उनके स्वास्थ्य की स्थिति को दर्शाएगा. इसके अलावा छात्रों को नीट यूजी के एडमिट कार्ड पर रंगीन पोस्टकार्ड साइज (4 इंच x 6 इंच) की फोटो भी चिपकानी होगी. वहीं नीट ओएमआर शीट (NEET OMR Sheet) के साथ छात्रों को अपने एडमिट कार्ड भी परीक्षा केंद्र पर जमा करने होंगे. 

नीट यूजी 2022 ड्रेस कोड
1. केवल आधी बाजू के टॉप या कपड़ों को पहनने की अनुमति होगी. 

2. विस्तृत कढ़ाई वाले कपड़े, फूल, ब्रोच और बड़े बटन वाले कपड़े पहन कर परीक्षा केंद्र में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

3. बड़ी जेब वाले कपड़े और फैशनेबल जींस की भी अनुमति नहीं होगी. 

4. परीक्षा के लिए लेगिंग पहन कर आने वाली छात्राओं को परीक्षा केंद्र के अंदर आने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

5. एनटीए नीट के ड्रेस कोड के अनुसार कम हील के जूते, सैंडल व चप्पल पहन कर परीक्षा केंद्र में आने की अनुमति होगी.

6. महिला छात्राएं झुमके, नाक के छल्ले, पेंडेंट, हार, कंगन और पायल जैसे गहने पहनकर परीक्षा देने ना आएं. 

7. इसके अलावा घड़ी, ब्रेसलेट, कैमरा व अन्य इलेक्ट्रोनिक गैजेट परीक्षा केंद्र पर प्रतिबंधित हैं.

8. अगर कोई छात्र सांस्कृतिक या किसी विशेष धर्म की पोशाक में परीक्षा देने के लिए पहुंचता है तो उसे आखिरी रिपोर्टिंग समय से कम से कम एक घंटे पहले रिपोर्ट करना होगा. वहीं महिला छात्रों की चेकिंग एक बंद कमरे के अंदर महिला स्टाफ द्वारा ही की जाएगी.

Trending news