Mukesh Ambani: ईशा अनंत या आकाश, अंबानी फैमिली में सबसे ज्यादा पढ़ा-लिखा कौन?
Advertisement
trendingNow11845865

Mukesh Ambani: ईशा अनंत या आकाश, अंबानी फैमिली में सबसे ज्यादा पढ़ा-लिखा कौन?

Ambani Family Educational Qualification: मुकेश और नीता अंबानी के तीनों बच्चों ने विदेश से पढ़ाई की है वहीं स्कूली शिक्षा मुंबई से ही पूरी हुई है.

Mukesh Ambani: ईशा अनंत या आकाश, अंबानी फैमिली में सबसे ज्यादा पढ़ा-लिखा कौन?

 Ambani Family Education: ईशा अंबानी देश की फेमस वुमन में से एक हैं. उन्होंने छोटी सी उम्र में ही नाम कमा लिया था. ईशा अंबानी 2008 में 16 साल की उम्र में अरबपति बनने से लेकर भारत में एक भव्य शादी करने तक ईशा अंबानी अक्सर चर्चा में बनी रहती हैं.

ईशा अंबानी की पढ़ाई की बात करें तो उनकी शुरुआती पढ़ाई मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से हुई है. ईशा शुरू से ही पढ़ने में अच्छी रही हैं. साल 2015 में उन्हें अपकमिंग पावरफुल बिजनेस वुमन की लिस्ट में जगह दी गई थी.  ईशा अंबानी मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की इकलौती बेटी हैं. रिलायंस ग्रुप में ईशा अहम भूमिका निभाती हैं. रिलायंस का रिटेल बिजनेस ईशा अंबानी ही संभालती हैं. इसके अलावा साल 2014 से वह जियो के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में भी शामिल हो गई थीं. ईशा जियो वर्ल्ड सेंटर और सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉ​स्पिटल का भी संचालन करती हैं.

यहां से की है ग्रेजुएशन
ईशा अंबानी पीरामल ने अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी में ग्रेजुएशन की है. इसके अलावा उन्होंने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से MBA किया है. अगर मुकेश अंबानी के तीनों बच्चों में पढ़ाई की बात की जाए तो बेटी ईशा अंबानी सबसे ज्यादा पढ़ी लिखी हैं. ईशा ने पोस्ट ग्रेजुएशन किया है. 

कितने पढ़े लिखे हैं आकाश और अनंत अंबानी
आकाश अंबानी ने कैंपियन स्कूल और धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई (Dhirubhai Ambani International School) में पढ़ाई की. इसके बाद वो पढ़ाई के लिए अमेरिका चले गए. आकाश ने 2013 में अमेरिका की ब्राउन यूनिवर्सिटी (Brown University) से बिजनेस-कॉमर्स में ग्रेजुएशन की डिग्री ली है. आकाश को क्रिकेट न सिर्फ देखना बल्कि खेलना भी काफी पसंद है. वहीं  अनंत अंबानी ने भी धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई की है. स्कूली शिक्षा पाने के बाद उन्होंने ब्राउन यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया और वहां से ग्रेजुएशन की.

Trending news