जानें कैसे करें आखिरी पांच दिनों में UPSSSC PET की तैयारी, फॉलो करें एक्सपर्ट्स द्वारा दिए Tips
Advertisement
trendingNow11386787

जानें कैसे करें आखिरी पांच दिनों में UPSSSC PET की तैयारी, फॉलो करें एक्सपर्ट्स द्वारा दिए Tips

UPSSSC PET Last 5 Days Revision Tips: कैंडिडेट गलती से भी टेबल और ग्राफ के प्रश्नों का रिवीजन करना ना भूलें. परीक्षा में टेबल और ग्राफ से जुड़े करीब 20 प्रश्न पूछे जाएंगे, जो 20 मार्क्स के होंगे.

जानें कैसे करें आखिरी पांच दिनों में UPSSSC PET की तैयारी, फॉलो करें एक्सपर्ट्स द्वारा दिए Tips

UPSSSC PET Last 5 Days Revision Tips: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की तरफ से प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) के एडमिट कार्ड जारी किए जा चुके हैं. अभ्यर्थी अब परीक्षा की तारीख का इंतजार कर रहे हैं. UPSSSC के शेड्यूल के अनुसार, परीक्षा 15 और 16 अक्टूबर को दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी. पहली शिफ्ट में परीक्षा का आयोजन सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक किया जाएगा. वहीं, दूसरी शिफ्ट में परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी.  

यूपी के लगभग 37 लाख 56 हजार कैंडिडेट्स ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है. इन कैंडिडेट्स की परीक्षा 15 और 16 अक्टूबर को होनी है, ऐसे में कैंडिडेट्स के लिए आने वाले 5 दिन बेहद अहम होने वाले हैं. इसलिए UPSSSC PET 2022 की परीक्षा के लिए अंतिम समय की तैयारी को लेकर हम एक्सपर्ट द्वारा दिए गए कुछ सुझाव आपके साछ साझा कर रहे हैं. हमें उम्मीद है कि कैंडिडेट्स नीचे दिए गए सुझावों को पढ़कर अपनी तैयारी और बेहतर कर परीक्षा में अच्छा स्कोर कर पाएंगे.

इन टिप्स को फॉलो कर परीक्षा के लिए करें अव्वल दर्जे की तैयारी

1. कैंडिड्टेस सबसे पहले इस साल के यानी जनवरी 2022 से लेकर सितंबर 2022 तक के सभी करेंट अफेयर्स रिवाइज कर लें. परीक्षा में करंट अफेयर्स से जुड़े प्रश्नों के आने की सबसे ज्यादा संभावना है. करेंट अफेयर्स से जुड़े प्रश्न आपके लिए स्कोरिंग प्रश्न साबित हो सकते हैं. 

2. इसके बाद कैंडिड्टेस यूट्यूब पर जाकर स्टेटिक जीके (Static GK) की मेरेथॉन वीडियो देख कर सभी इंपोर्टेंट प्रश्नों का रीविजन जरूर कर लें. इसके अलावा कैंडिड्टेस जनरल नॉलेज पर भी खास ध्यान दें. इसमें आप भारत और उसके पड़ोसी देश, उनकी राजधानी, मुद्राओं व संगठन और उनके मुख्यालय जैसे टॉपिक को अच्छे से रिवाइज कर लें. इसके अलावा जहां गलतियां हो रही हो, उस पर ज्यादा फोकस करें.

3. बात करें मैथ्स विषय की, तो कैंडिडेट गलती से भी टेबल और ग्राफ के प्रश्नों का रिवीजन करना ना भूलें. परीक्षा में टेबल और ग्राफ से जुड़े करीब 20 प्रश्न पूछे जाएंगे, जो 20 मार्क्स के होंगे. इसके अलावा 

4. अब बात करें हिंदी और इंग्लिश विषय की तो, कैंडिड्टेस रोजाना 3 से 4 अनसीन पैसेज जरूर सॉल्व करें. यह वह सेक्शन है, जो आपके लिए सबसे स्कोरिंग साबित हो सकते हैं. अनसीन पैसेज को तो लोग फ्री के मार्क्स भी बोलते हैं. वहीं, इसे सॉल्व करने का भी तरीका एक ही होता है, ऐसें में कैंडिडेट्स हिंदी और इंग्लिश के अनसीन पैसेज की अच्छे से तैयारी कर लें तो वे परीक्षा में काफी अच्छा स्कोर कर सकते हैं. 

5. वहीं, अगर किसी कैंडिडेट ने पूरा सिलेबस पहले ही रिवाइज कर लिया है, तो वे कुछ नया पढ़ सकते हैं, लेकिन साथ ही साथ पिछला जो कुछ पढ़ा हो उसे एक बार और अच्छे से रिवाइज कर लें और अपने सारे डाउट परीक्षा से पहले ही सॉल्व कर लें. 

Trending news