जानें कितनी मिलती है IPL में चीयर लीडर्स को सैलरी; इस सेलेब्रिटी की टीम करती है सबसे ज्यादा पेमेंट
Advertisement

जानें कितनी मिलती है IPL में चीयर लीडर्स को सैलरी; इस सेलेब्रिटी की टीम करती है सबसे ज्यादा पेमेंट

इस समय पूरा इंडिया रोजाना शाम 7 बजे के बाद Tata IPL 2023 देखने के लिए अपनी टीवी स्क्रीन के सामने बैठ जाता है. वहीं, भारी संख्या में लोग अपनी फेवरेट टीम को पूरी तरह से सपोर्ट व चीयर करने के लिए स्टेडियम में जाकर भी मैच देख रहे हैं.

जानें कितनी मिलती है IPL में चीयर लीडर्स को सैलरी; इस सेलेब्रिटी की टीम करती है सबसे ज्यादा पेमेंट

Cheer Leaders Salary in IPL 2023: इस समय पूरा इंडिया रोजाना शाम 7 बजे के बाद Tata IPL 2023 देखने के लिए अपनी टीवी स्क्रीन के सामने बैठ जाता है. वहीं, भारी संख्या में लोग अपनी फेवरेट टीम को पूरी तरह से सपोर्ट व चीयर करने के लिए स्टेडियम में जाकर भी मैच देख रहे हैं. मैच के दौरान बहुत से रोमांचक मूमेंट देखने को मिलते हैं. जब कोई टीम चौका या छक्का लगती है या फिर कोई टीम जब अपनी विरोधी टीम के बैट्समैन का विकेट लेती है, तो उनके टीम की चीयर लीडर्स डांस परफोर्मेंस के जरिए दर्शकों का मनोरंजन करती हैं. आप पिछले कई सालों से IPL देख रहे होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर मैच में परफोर्म करने वाली चीयर लीडर्स को कितनी सैलरी मिलती है. इसके अलावा क्या आप यह जानते हैं कि आखिर कौन सी टीम अपनी चीयर लीडर्स को सबसे ज्यादा पेमेंट करती है? अगर नहीं, तो आइये आज हम आपको बताते हैं कि इन चीयर लीडर्स को कितनी सैलरी दी जाती है और कौन सी टीम अपनी चीयर लीडर्स को सबसे ज्यादा पेमेंट करती है.    

जानें कितनी मिलती है Cheer Leaders को सैलरी
पूरे आईपीएल (IPL) के दौरान सभी टीमों की चीयर लीडर्स आकर्षण के केंद्र बनी रहती हैं. फैन्स इनकी परफोर्मेंस को काफी पसंद करते हैं. क्योंकि चीयर लीडर्स मैच के दौरान अपनी टीम के अच्छे प्रदर्शन पर डांस करती हैं, जिससे प्रशंसकों में काफी उत्साह भर जाता है. लेकिन बहुत से लोग यह नहीं जानते कि इस चीयर लीडर्स को इनकी परफोर्मेंस के लिए कितनी सैलरी दी जाती है. ऐसे में आपको बता दें कि कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन चीयर लीडर्स को हर एक मैच के 12 हजार से 24 हजार रुपये तक की पेमेंट की जाती है. 

ये टीमें करती हैं सबसे कम पेमेंट
चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स अपनी चीयर लीडर्स को हर मैच के लिए करीब 12 हजार रुपये देती हैं. वहीं, बात करें मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर की, तो ये दोनों टीमें अपनी चीयर लीडर्स को हर एक मैच की परफोर्मेंस के लिए 20 हजार रुपये का भुगतान करती है. 

इस सेलेब्रिटी की टीम देती है अपनी Cheer Leaders को सबसे ज्यादा पेमेंट
बात करें सबसे ज्यादा पेमेंट करने वाली टीम की, तो बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की चीयर लीडर्स को सबसे ज्यादा करीब 24 हजार रुपये का भुगतान किया जाता है. इसके अलावा बता दें कि चीयर लीडर्स के प्रदर्शन और टीम के मैच जीतने पर उन्हें बोनस भी दिया जाता है. साथ ही इन्हें कई लग्जरी सुविधाएं भी दी जाती है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी।

Trending news