इंदौर के इस छात्र ने रचा इतिहास, हासिल किया 1.14 करोड़ का सैलरी पैकेज
Advertisement

इंदौर के इस छात्र ने रचा इतिहास, हासिल किया 1.14 करोड़ का सैलरी पैकेज

IIM Indore के एक स्टूडेंट ने इंस्टिट्यूट में इतिहास का सबसे हाईएस्ट सैलरी पैकेज हासिल किया है, जो पिछले हाईएस्ट सैलरी पैकेज से 65 लाख रुपये ज्यादा है.

इंदौर के इस छात्र ने रचा इतिहास, हासिल किया 1.14 करोड़ का सैलरी पैकेज

नई दिल्ली: इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, इंदौर (IIM Indore) के एक स्टूडेंट ने अपने कॉलेज में इतिहास रच दिया है. दरअसल, आईआईएम इंदौर के इस स्टूडेंट ने 1.14 करोड़ का सैलरी पैकेज हासिल किया है. आईआईएम इंदौर में किसी भी स्टूडेंट को दिया जाने वाला यह अब तक का सबसे हाईएस्ट पैकेज है. बता दें कि यह पैकेज इ स्टूडेंट को डोमेस्टिक जॉब फाइनल प्लेसमेंट के दौरान दिया गया है. 

हासिल किया अब तक का हाईएस्ट पैकेज
इंस्टिट्यूट ने बताया कि इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, इंदौर में दिए गए अब तक के सैलरी पैकेज के इतिहास में किसी भी स्टूडेंट को दिया जाने वाला यह सबसे हाईएस्ट सैलरी पैकेज है. यह पैकेज पिछली बार के पैकेज से 65 लाख रुपये ज्यादा है. इंस्टिट्यूट के अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले सबसे हाईएस्ट पैकेज 45 लाख रुपये का था.

568 स्टूडेंट्स हुई जॉब ऑफर
आईआईएम इंदौर के फाइनल प्लेसमेंट में 160 डोमेस्टिक और विदेशी कंपनियों ने 568 स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर की है, जिसका औसतन सैलरी पैकेज 30.21 लाख रुपये रहा है. जिन स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर की गई है, उनमें 2 साल के पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम और 5 साल के इंटिग्रेटिड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट के स्टूडेंट शामिल हैं. बता दें कि दोनों ही कोर्स MBA के बराबर हैं.

इंडस्ट्री के साथ हैं अच्छे रिलेशन
आईआईएम इंदौर के डायरेक्टर हिमांशु राय का कहना है कि हम हमेशा इंडस्ट्री के साथ अपने अच्छे रिलेशन कायम करने के लिए तैयार रहते हैं. वहीं, अपने स्टूडेंट्स को वर्ल्ड क्लास प्लेसमेंट भी देते हैं और इस बार का प्लेसमेंट इस बात का उदाहरण है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news