IAS टीना डाबी की मां हिमानी डाबी भी क्रैक कर चुकी हैं UPSC Exam, IES अधिकारी के पद पर थीं तैनात
Advertisement

IAS टीना डाबी की मां हिमानी डाबी भी क्रैक कर चुकी हैं UPSC Exam, IES अधिकारी के पद पर थीं तैनात

Tina Dabi Mother Himani Dabi: मां हिमानी डाबी ने अपनी बेटी टीना डाबी को आईएएस अधिकारी बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए  स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी.

IAS टीना डाबी की मां हिमानी डाबी भी क्रैक कर चुकी हैं UPSC Exam, IES अधिकारी के पद पर थीं तैनात

नई दिल्ली, Tina Dabi Mother Himani Dabi: साल 2016 की यूपीएससी परीक्षा की टॉपर टीना डाबी निस्संदेह भारत की सबसे लोकप्रिय आईएएस अधिकारियों में से एक हैं. टीना डाबी ने यूपीएससी परीक्षा में टॉप करने के बाद तुरंत अपनी पहचान कुछ इस कदर कायम की कि आज देश भर के लाखों आईएएस उम्मीदवारों के लिए वो एक प्रेरणा हैं. टीना डाबी वर्तमान में राजस्ठान के जैसलमेर में जिला कलेक्टर एवं मजिस्ट्रेट के पद पर तैनात हैं.

पिछले साल टीना डाबी ने डॉक्टर से आईएएस अधिकारी बने प्रदीप गावंडे से शादी की थी. टीना डाबी के बारे में लोगों को भले ही बहुत कुछ पता हो, लेकिन उनकी मां हिमानी कांबले के बारे में कम ही लोग जानते हैं. आज हम आपको टीना डाबी की मां हिमानी कांबले द्वारा अपनी बेटियों टीना डाबी और रिया डाबी की सफलता के लिए दिए गए बलिदान के बारे में बताएंगे. हालांकि, इससे पहले बता दें कि बता दें कि टीना डाबी की बहन रिया डाबी भी एक आईएएस अधिकारी हैं.

टीना डाबी की मां हिमानी डाबी ने भी यूपीएससी की परीक्षा पास की थी और वह भारतीय इंजीनियरिंग सेवा (Indian Engineering Services) में ऑफिसर के पद पर तैनात थी. लेकिन अपनी बेटी टीना डाबी को आईएएस अधिकारी बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए मां हिमानी डाबी ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी. टीना डाबी की मां हिमानी डाबी ने एक बार एक इंटरव्यू में कहा था, "इस परीक्षा की तैयारी करना आसान नहीं है. यह बहुत कठिन है." टीना डाबी ने यूपीएससी परीक्षा में टॉप करके और एक आईएएस अधिकारी बनकर अपनी मां के भरोसे का प्रतिफल दिया है. टीना डाबी की मां हिमानी डाबी मौलाना आजाद नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, भोपाल की टॉपर रह चुकी हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news