IAS टीना डाबी की मां हिमानी डाबी भी क्रैक कर चुकी हैं UPSC परीक्षा, इस पद पर थीं तैनात
Advertisement

IAS टीना डाबी की मां हिमानी डाबी भी क्रैक कर चुकी हैं UPSC परीक्षा, इस पद पर थीं तैनात

Tina Dabi Mother Himani Dabi Success Story: मां हिमानी डाबी ने अपनी बेटी टीना डाबी को आईएएस अधिकारी बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए  स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी.

IAS टीना डाबी की मां हिमानी डाबी भी क्रैक कर चुकी हैं UPSC परीक्षा, इस पद पर थीं तैनात

Tina Dabi Mother Himani Dabi Success Story: साल 2016 की यूपीएससी परीक्षा की टॉपर टीना डाबी निस्संदेह भारत की सबसे लोकप्रिय आईएएस अधिकारियों में से एक हैं. टीना डाबी ने यूपीएससी परीक्षा में टॉप करने के बाद तुरंत अपनी पहचान कुछ इस कदर कायम की कि आज देश भर के लाखों आईएएस उम्मीदवारों के लिए वो एक प्रेरणा बन गई हैं. टीना डाबी वर्तमान में राजस्ठान के जैसलमेर में जिला कलेक्टर एवं मजिस्ट्रेट के पद पर तैनात हैं.

बेटियों के लिए मां ने दिया बलिदान
पिछले साल टीना डाबी ने डॉक्टर से आईएएस अधिकारी बने प्रदीप गावंडे (IAS Pradeep Gawande) से शादी की थी. टीना डाबी के बारे में लोगों को भले ही बहुत कुछ पता हो, लेकिन उनकी मां हिमानी कांबले के बारे में कम ही लोग जानते हैं. आज हम आपको टीना डाबी की मां हिमानी कांबले द्वारा अपनी बेटियों टीना डाबी और रिया डाबी की सफलता के लिए दिए गए बलिदान के बारे में बताएंगे. हालांकि, इससे पहले बता दें कि बता दें कि टीना डाबी की बहन रिया डाबी (Riya Dabi) भी एक आईएएस अधिकारी हैं.

NIT भोपाल की रह चुकी हैं टॉपर
टीना डाबी की मां हिमानी डाबी ने भी यूपीएससी की परीक्षा पास की थी और वह भारतीय इंजीनियरिंग सेवा (Indian Engineering Services) में ऑफिसर के पद पर तैनात थीं. लेकिन अपनी बेटी टीना डाबी को आईएएस अधिकारी बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए मां हिमानी डाबी ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी. टीना डाबी की मां हिमानी डाबी ने एक बार एक इंटरव्यू में कहा था, "इस परीक्षा की तैयारी करना आसान नहीं है. यह बहुत कठिन है." टीना डाबी ने यूपीएससी परीक्षा में टॉप करके और एक आईएएस अधिकारी बनकर अपनी मां के भरोसे का प्रतिफल दिया है. टीना डाबी की मां हिमानी डाबी मौलाना आजाद नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, भोपाल की टॉपर रह चुकी हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी।

Trending news