DU PG Admission 2022: आज जारी होगी तीसरी मेरिट लिस्ट, इस दिन से पहले लेना होगा एडमिशन
Advertisement

DU PG Admission 2022: आज जारी होगी तीसरी मेरिट लिस्ट, इस दिन से पहले लेना होगा एडमिशन

DU PG Admission 2022: पोस्ट ग्रेजुएशन के कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को रजिस्ट्रेशन पूरा करने और निर्धारित समय सीमा के भीतर सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे.

DU PG Admission 2022: आज जारी होगी तीसरी मेरिट लिस्ट, इस दिन से पहले लेना होगा एडमिशन

DU PG Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय आज, 12 दिसंबर को पोस्ट ग्रेजुएट कार्यक्रमों के लिए तीसरी मेरिट लिस्ट जारी करेगा. छात्र डीयू की इस ऑफिशियल वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जाकर तीसरी मेरिट लिस्ट देख और डाउनलोड कर सकेंगे. इसके अलावा छात्र डीयू पीजी थर्ड एडमिशन लिस्ट के तहत 13 दिसंबर (सुबह 10 बजे) से 14 दिसंबर (रात 11:59 बजे) तक एडमिशन के लिए आवेदन कर सकेंगे.

समय रहते अपलोड करने होंगे डॉक्यूमेंट्स
डीयू पीजी एडमिशन लिस्ट एंट्रेंस / मेरिट के स्कोर पर आधारित होगी और इसमें छात्रों का नाम, रोल नंबर, अलॉटेड डिपार्टमेंट / कॉलेज, कम्बाइंड रैंक और कैटेगरी शामिल होगी. पोस्ट ग्रेजुएशन के कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को रजिस्ट्रेशन पूरा करने और निर्धारित समय सीमा के भीतर सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे.

DU PG Third Merit List 2022: ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे डीयू पीजी थर्ड मेरिट लिस्ट
बता दें कि एडमिशन लिस्ट डाउनलोड करने के लिए, छात्रों को सबसे पहले डीयू एडमिशन पोर्टल पर जाना होगा, जिसके बाद उन्हें उस कार्यक्रम की एडमिशन लिस्ट पर क्लिक करना होगा, जिस कार्यक्रम के लिए उन्होंने यह परीक्षा दी थी. इसके बाद जिस छात्र का नाम एडमिशन लिस्ट में होगा, वे विश्वविद्यालय द्वारा अलॉटेड डिपार्टमेंट / कॉलेज में एडमिशन के लिए आवेदन कर सकेंगे. 

इस दिन से पहले पूरा कर लें एडमिशन प्रोसेस 
डीयू पीजी एडमिशन 2022 के शेड्यूल के अनुसार, तीसरी मेरिट लिस्ट के आधार पर एडमिशन प्रोसेस 15 दिसंबर तक पूरे हो जाएंगे. डिपार्टमेंट और कॉलेजों को 13 दिसंबर से 15 दिसंबर (दोपहर 1 बजे) के बीच तीसरी मेरिट लिस्ट के जरिए एडमिशन लेने वाले छात्रों के एडमिशन को वेरिफाई और अप्रूव करना होगा. बता दें कि अलॉटेड कॉलेज में एडमिशन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 15 दिसंबर (रात 11:59 बजे) है.

Trending news