CHSE Odisha 12th Result 2022: साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट कुछ घंटों में, जानें कैसें कर सकेंगे चेक
Advertisement
trendingNow11276035

CHSE Odisha 12th Result 2022: साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट कुछ घंटों में, जानें कैसें कर सकेंगे चेक

CHSE Odisha 12th Result 2022: कक्षा 12वीं के साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम के छात्रों की परीक्षा के परिणाम आज शाम 4 बजे भुवनेश्वर में उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद (CHSE) के कार्यालय में घोषित किए जाएंगे.  

CHSE Odisha 12th Result 2022: साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट कुछ घंटों में, जानें कैसें कर सकेंगे चेक

CHSE Odisha 12th Result 2022: उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद, ओडिशा (CHSE, Odisha) की तरफ से कुछ घंटों में कक्षा 12वीं के साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम के छात्रों का रिजल्ट जारी किया जाएगा. ओडिशा बोर्ड परीक्षा के परिणाम आज शाम 4 बजे घोषित करेगा. रिजल्ट जारी होने के बाद कक्षा 12वीं के साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम के छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट orissaresults.nic.in या chseodisha.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे. रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को उनके एडमिट कार्ड की जरूरत पड़ेगी, जिसमें दिए गए एग्जाम रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से वे अपना रिजल्ट देख पाएंगे. 

शिक्षा मंत्री समीर रंजन दाश ने कहा, "कक्षा 12वीं के साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम के छात्रों की परीक्षा के परिणाम बुधवार, शाम 4 बजे भुवनेश्वर में उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद (CHSE) के कार्यालय में घोषित किए जाएंगे." बता दें कि इस साल कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 28 अप्रैल से शुरू हुई थी, जिसमें करीब 3.22 लाख छात्र शामिल हुए थे.

ओडिशा बोर्ड की कक्षा 12वीं के छात्र ध्यान दें कि इस परीक्षा में पास होने के लिए उन्हें कम से कम 33 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे. अगर छात्र किसी भी एक या दो विषय में फेल हो जाता है, तो उनके लिए बोर्ड की ओर से कंपार्टमेंट की परीक्षा (Supplementary Exam) का आयोजन किया जाएगा. हालांकि, जो छात्र दो से अधिक विषयों में फेल होंगे, उन्हें पूरा साल दोहराना होगा.

ऐसे देख सकेंगे CHSE Odisha 12th Result 2022
1. छात्र सबसे पहले उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट orissaresults.nic.in पर जाएं.
2. इसके बाद "HS Science, Commerce Results 2022" के लिंक पर क्लिक करें.
3. अब छात्र अपना एग्जाम रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज कर सबमिट के बटन पर क्लिक करें.
4. इसके बाद आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
5. आप भविष्य के लिए अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर उसका एक प्रिंट अपने पास जरूर रख लें.

Trending news