CUET UG 2022 Tomorrow: घर से निकलने से पहले कर लें ये काम, वरना नहीं देने देंगे एग्जाम, जानें Guidelines
Advertisement
trendingNow11257399

CUET UG 2022 Tomorrow: घर से निकलने से पहले कर लें ये काम, वरना नहीं देने देंगे एग्जाम, जानें Guidelines

CUET UG Exam Guidelines 2022: इस साल सीयूईटी यूजी 2022 के लिए 14 लाख से अधिक छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है. सीयूईटी की प्रवेश परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी. सीयूईटी के पहले चरण की परीक्षा का आयोजन 15 जुलाई 2022 से शुरू होगा और दूसरे चरण की परीक्षा 4 अगस्त से आयोजित की जानी है.

CUET UG 2022 Tomorrow: घर से निकलने से पहले कर लें ये काम, वरना नहीं देने देंगे एग्जाम, जानें Guidelines

CUET UG Exam Guidelines 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के द्वारा सीयूईटी यूजी 2022 के पहले चरण की परीक्षा का आयोजन कल यानी 15 जुलाई को किया जाएगा. एनटीए की ओर से सीयूईटी यूजी फेज 1 की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. छात्र सीयूईटी की वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों को कुछ दिशानिर्देशों का पालन करना होगा, जिसके तहत छात्रों को परीक्षा केंद्रें पर अनिवार्य रूप से फेस मास्क पहन कर जाना होगा.  

बता दें कि इस साल सीयूईटी यूजी 2022 के लिए 14 लाख से अधिक छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है. सीयूईटी की प्रवेश परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी. सीयूईटी के पहले चरण की परीक्षा का आयोजन 15 जुलाई 2022 से शुरू होगा और दूसरे चरण की परीक्षा 4 अगस्त से आयोजित की जानी है. 

सीयूईटी यूजी 2022 Exam Guidelines
1. छात्रों को रिपोर्टिंग समय के अनुसार ही परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. 
2. छात्रों को सीयूईटी यूजी के एडमिट कार्ड में कुछ जानकारी भरकर अपनी फोटो चिपकानी होगी और अपने हस्ताक्षर करने के बाद ही परीक्षा केंद्र पर ले जाना होगा.
3. परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड 2022 के अलावा छात्रों को अपने साथ एक और फोटो आईडी प्रूफ जैसे - आधार कार्ड, पैन कार्ड व वोटर आईडी कार्ड आदि लेकर जाना होगा. 

NEET UG 2022 हो जाएगा Postponed? क्या होगी 18 लाख कैंडिडेट की किस्मत?

यूजीसी के अध्यक्ष एम. जगदीश कुमार ने मंगलवार को कहा था कि CUET के लिए उपस्थित होने वाले कम से कम 98 प्रतिशत छात्रों को उनकी पसंद के शहर में परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए हैं. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के प्रमुख की यह टिप्पणी परीक्षा के लिए देर से जारी किए जाने वाले एडमिट कार्ड के बारे में छात्रों द्वारा उठाई की गई शिकायतों के बाद आई थी.

बता दें कि शैक्षणिक सत्र 2022-23 में यूजी प्रोग्राम में प्रवेश के लिए सीयूईटी के फेज 1 में भाग लेने के लिए कुल 44 केंद्रीय विश्वविद्यालयों, 12 राज्य विश्वविद्यालयों, 11 डीम्ड विश्वविद्यालयों और 19 निजी विश्वविद्यालयों ने आवेदन किया है.

Trending news