एक जुर्म ऐसा भी! घर में मिले एक लाख कॉकरोच, फिर कुछ ऐसा हुआ कि महिला हुई अरेस्ट
Advertisement
trendingNow11795938

एक जुर्म ऐसा भी! घर में मिले एक लाख कॉकरोच, फिर कुछ ऐसा हुआ कि महिला हुई अरेस्ट

Cockroach: महिला को जानवारों से बेहद लगाव था. जानवरों के प्यार के लिए उसने धीरे-धीरे अपने घर पर जानवरों को पालना शुरू कर दिया. इसी बीच उसके घर में इतने जानवर हो गए कि उसे अंदाजा ही नहीं चला.

एक जुर्म ऐसा भी! घर में मिले एक लाख कॉकरोच, फिर कुछ ऐसा हुआ कि महिला हुई अरेस्ट

Animals At Home: एक महिला को कुछ समय पहले एक बेहद अजीबोगरीब जुर्म में अरेस्ट कर लिया गया था. उस पर आरोप था कि उसने जानवरों पर बहुत जुल्म ढाए. हालांकि महिला की गिरफ्तारी के बाद उसके दोस्तों ने उसका बचाव किया कि वह जानवर प्रेमी है इसलिए उसने इकट्ठा किया है वह गलत नहीं कर सकती है. लेकिन पुलिस तब भी नहीं मानी और नाटकीय ढंग से यह मामला सामने आया था. महिला ने अपने घर में एक लाख कॉकरोच और तीन सौ से ज्यादा जानवर पाल रखे थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला कुछ पुराना है और यह महिला अमेरिका के एक शहर की रहने वाली थी. महिला को जानवारों से बेहद लगाव था. जानवरों के प्यार के लिए उनके दोस्त उन्हें 'स्नो व्हाइट' कहते थे. उसने धीरे-धीरे अपने घर पर जानवरों को पालना शुरू कर दिया. इसी बीच उसके घर में इतने जानवर हो गए कि उसे अंदाजा ही नहीं चला. इतना ही नहीं उसके घर में एक लाख के आसपास कॉकरोच भी हो गए. 

हालांकि महिला ने यह सब एक दिन में नहीं बल्कि कई महीनों की कोशिश के बाद ऐसा कर दिखाया था. महिला खुद को सामाजिक कार्यकर्ता भी बताती थी और इसके घर में कुछ अन्य लोग भी आश्रित बनकर रहते थे. लेकिन धीरे-धीरे महिला के घर में इतनी अव्यवस्था फैल गई कि उसके घर से बदबू आने लगी थी. इसी बीच एक दिन अचानक किसी ने पुलिस को इस बारे में पूरी सूचना दे दी. पुलिस की टीम ने जांच शुरू की तब सब दंग रह गए. महिला के घर 118 खरगोश, 150 पक्षियों, सात कछुओं, तीन सांपों और 15 बिल्लियों सहित एक लाख से अधिक कॉकरोच मिले.

आरोप लगा कि महिला के घर की हवा इतनी हानिकारक थी कि कोई भी लंबे समय तक अंदर नहीं रह सकता था. महिला को अरेस्ट कर लिया गया हैथा. उस पर आरोप है कि उसने जानवरों पर बहुत जुल्म ढाए. हालांकि महिला की गिरफ्तारी के बाद उसके दोस्तों ने उसका बचाव किया कि वह जानवर प्रेमी है इसलिए उसने इकट्ठा किया है वह गलत नहीं कर सकती. पुलिस मामले की जांच में जुट गई थी. 

Trending news