सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग का क्या था मकसद? सामने आईं 2 वजहें
Advertisement

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग का क्या था मकसद? सामने आईं 2 वजहें

Salman Khan Firing: सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले आरोपियों की तलाश जारी है, लेकिन इस बीच फायरिंग करने की 2 सबसे बड़ी वजह सामने आई है.

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग का क्या था मकसद? सामने आईं 2 वजहें

Salman Khan House Firing: सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले आरोपियों की तलाश जारी है. मुंबई पुलिस की 15 से ज्यादा टीमें अलग-अलग जगहों पर जांच में जुटी हैं. अब तक की जानकारी के मुताबिक, दोनों शूटर गैंगस्टर रोहित गोदारा गैंग के सदस्य हैं. दोनों हरियाणा और राजस्थान के रहने वाले बताए जा रहे हैं. घटना के 24 घंटे से ज्यादा हो गए हैं ऐसे में आरोपियों का पकड़ से बाहर होना मुंबई पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गया है. जांच का दायरा बढ़ाने के लिए मुंबई पुलिस ने दिल्ली क्राइम ब्रांच से भी सहयोग मांगा है. इस बीच सलमान के घर के बाहर फायरिंग का मकसद सामने आया है.

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग का क्या था मकसद?

सूत्रों के मुताबिक सलमान खान के घर पर फायरिंग के मामले में पुलिस की सबसे पुख्ता थ्योरी सामने आई है. इसके मुताबिक, सलमान के घर पर फायरिंग करने की 2 सबसे बड़ी वजह पता चली है. फायरिंग का पहला मकसद, सलमान खान को इस बात का अहसास दिलाना कि वो लॉरेन्स बिश्नोई गैंग की पहुंच से ज्यादा दूर नहीं है. दूसरी और सबसे बड़ी वजह मुंबई के दौलतमंदों से मोटी एक्सटॉर्शन वसूलना है. सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों की मानें तो यही वजह है कि सलमान खान के घर पर फायरिंग करने के बाद कबूलनामे का जो फेसबुक पोस्ट सोशल मीडिया पर डाला गया, उसमें अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भी नाम लिखा था. सुरक्षा एजेंसियों को लगता है कि दाऊद का नाम लिखने के पीछे की सबसे बड़ी वजह ये बताने की है कि अब मुंबई में दाऊद की कोई हैसियत नहीं है. सुपरस्टार सलमान के घर पर फायरिंग करवाकर लॉरेन्स बिश्नोई गैंग मुंबई को एक्सटॉर्शन के एक बड़े मार्केट के तौर पर देख रहा है.

सलमान का दुश्मन बना हुआ है लॉरेंस बिश्नोई

सलमान खान (Salman Khan) वैसे तो सबसे भाई जान माने जाते हैं, लेकिन गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई उनकी जान का दुश्मन बना हुआ है. इसीलिए, सलमान के घर के बाहर गोलियां चली तो शक की सुई सीधे लॉरेंस बिश्नोई की तरफ ही घूमी. हालांकि, अब तक की जांच में पुलिस के हाथ ऐसा कोई सुराग तो नहीं लगा है, लेकिन घटना के चंद घंटों बाद ही लॉरेंस बिश्नाई के भाई अनमोल बिश्नोई ने सलमान के घर फायरिंग की जिम्मेदारी ली. वायरल सोशल मीडिया पोस्ट पर ये दावा किया गया है.

सलमान खान के घर के बाहर कई राउंड फायरिंग

सलमान खान (Salman Khan) के बांद्रा स्थित गैलेक्सी आपार्टमेंट के बाहर रविवार (14 अप्रैल, 2024) सुबह बाइक से आए 2 हमलावरों ने कई राउंड की फायरिंग की. अब तक की जांच के मुताबिक फायरिंग 7. 65 MM बोर की पिस्टल से की गई. दोनों शूटर जिस बाइक से आए थे, उसे कुछ दूरी पर छोड़कर भाग गए. आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस ने ज्ञात लोगों के खिलाफ IPC की धारा 307 यानी (हत्या का प्रयास) और आर्म्स एक्ट के तहत FIR दर्ज की है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मुंबई पुलिस की 15 टीमें जुटी हुई हैं. इसके साथ ही दिल्ली क्राइम ब्रांच की भी मदद ली जा रही है. सीसीटीवी वीडियो से दोनों के चेहरे तो दिखे हैं, लेकिन पुलिस के लिए इनकी गिरफ्तारी करना सबसे बड़ी चुनौती है.

कई बार सलमान खान को मिली है धमकी

सलमान खान को बीते सालों में कई बार धमकी मिली है. लॉरेंस बिश्नोई ने पहली बार साल 2018 में सलमान को धमकी दी थी. इसके बाद जून 2022 में सलमान के नाम धमकी भरा खत भेजा गया, जिसमें उनका हाल सिद्धू मूसावाला जैसा करने की बात कही गई. मार्च 2023 में सलमान खान को धमकी भरा ईमेल भेजा गया, जिसमें लिखा था गोल्डी बराड़ सलमान से बात करना चाहता है. इसके बाद 10 अप्रैल 2023 को फोन पर धमकी दी गई और कहा गया कि 30 अप्रैल को सलमान को खत्म कर देंगे.

लॉरेंस बिश्नोई ने कई बार बयान दिए हैं कि वो काला हिरन शिकार मामले में सलमान को सबक सिखाना चाहता है. दरअसल 1998 में सलमान खान पर काला हिरन के शिकार के आरोप लगे थे. काला हिरन को बिश्नोई समाज पवित्र मानता है. इसीलिए सलमान के खिलाफ लॉरेंस बिश्नोई कुछ ना कुछ बोलता रहता है. 25 साल पुराने मामले को लेकर ही सबकुछ हुआ है या फायरिंग के पीछे कोई और है ये पता लगाना ही पुलिस के लिए सबसे बड़ा टास्क है. क्योंकि, मामला सिर्फ फायरिंग से नहीं, बल्कि सलमान खान की सुरक्षा से जुड़ा है. इसीलिए, सरकार हो या पुलिस हर कोई संजीदगी दिखाने की कोशिश में है. फिलहाल सबको इंतजार इस मामले के खुलासे का है.

Trending news