WATCH: नूंह हिंसा मामले में मोनू मानेसर के खिलाफ एक्शन, पुलिस ने हिरासत में लिया
Advertisement

WATCH: नूंह हिंसा मामले में मोनू मानेसर के खिलाफ एक्शन, पुलिस ने हिरासत में लिया

Monu Manesar Latest News: सादी वर्दी में आई पुलिस की टीम ने मोनू मानेसर (Monu Manesar) को हिरासत में ले लिया है. नूंह हिंसा (Nuh Violence) मामले पर मोनू मानेसर से पूछताछ की जा सकती है.

WATCH: नूंह हिंसा मामले में मोनू मानेसर के खिलाफ एक्शन, पुलिस ने हिरासत में लिया

Monu Manesar Detained: हरियाणा पुलिस (Haryana Police) ने मोनू मानेसर (Monu Manesar) को हिरासत में ले लिया है. हरियाणा (Haryana) के मानेसर में सेक्टर-1 की मार्केट से मोनू को हिरासत में लिया गया. ज़ी न्यूज़ के पास मौजूद एक्सक्लूसिव वीडियो और एक्सक्लूसिव फुटेज में मोनू मानेसर दिखाई दे रहा है. मोनू मानेसर को हिरासत में लेने के लिए पुलिस की टीम सिविल ड्रेस में तीन गाड़ियों में सवार होकर पहुंची थी. बता दें कि मोनू मानेसर का नाम तब चर्चा में फिर आया था जब बीते 31 जुलाई को नूंह में हिंसा हुई थी. हिंदू संगठनों ने नूंह में शोभायात्रा निकाली थी, जिसपर पथराव किया गया था. लोगों को अपनी जान बचाकर वहां से भागना पड़ा था. इससे पहले जुनैद-नासिर हत्याकांड से मोनू मानेसर का नाम जुड़ा था.

जुनैद-नासिर हत्याकांड क्या है?

बता दें कि इसी साल 16 फरवरी को हरियाणा के भिवानी में एक कार में 2 युवकों का जला हुआ शव बरामद हुआ था. उनकी पहचान नासिर और जुनैद के रूप में की गई थी. इन दोनों की हत्या का आरोप मोनू मानेसर पर लगा था. नासिर और जुनैद राजस्थान के रहने वाले थे. जांच में सामने आया था कि किडनैप करने बाद उन्हें भिवानी लाया गया था और फिर मौत के घाट उतार दिया गया था.

नूंह में शोभायात्रा पर पत्थराबाजी का मामला

गौरतलब है कि 31 जुलाई को निकाली गई शोभायात्रा पर जमकर पत्थरबाजी हुई थी. इसके बाद हरियाणा के कई जिलों में हिंसा भड़क गई थी. बताया जाता है कि मोनू मानेसर के शोभायात्रा में शामिल होने की खबर से नूंह के कुछ लोग नाराज थे और बाद में जब शोभायात्रा निकली तो उसपर पत्थरबाजी हुई. हालांकि, मोनू की तरफ से बाद में दावा किया गया था कि मोनू शोभायात्रा में गया ही नहीं था. मोनू ने सिर्फ लोगों से वीडियो के जरिए शोभायात्रा में शामिल होने की अपील की थी.

मोनू मानेसर से होगी पूछताछ

गौरतलब है कि मोनू मानेसर को लेकर विपक्षी पार्टियां शुरुआत से ही हरियाणा की खट्टर सरकार पर हमलावार रही हैं. विपक्षी दलों ने मोनू को हरियाणा सरकार की तरफ से छूट मिलने के आरोप लगाए थे. हालांकि, अब मोनू मानेसर को हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस उससे कई मामलों में पूछताछ कर सकती है.

Trending news