Shaifi Ujjama Arrest: दिल्ली में NIA का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी शैफी गिरफ्तार, सिर पर था 3 लाख का इनाम
Advertisement

Shaifi Ujjama Arrest: दिल्ली में NIA का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी शैफी गिरफ्तार, सिर पर था 3 लाख का इनाम

NIA Most Wanted Terrorist: आतंकी शहनवाज शैफी उज्जमा (Shahanwaz Aka Shaifi Ujjama) को पकड़ने में कामयाबी मिल गई है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

Shaifi Ujjama Arrest: दिल्ली में NIA का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी शैफी गिरफ्तार, सिर पर था 3 लाख का इनाम

Shaifi Ujjama Arrest In Delhi: NIA का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी शहनवाज शैफी उज्जमा (Shahanwaz Aka Shaifi Ujjama) दिल्ली में गिरफ्तार हो गया है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल (Special Cell) की कार्रवाई में शैफी पकड़ा गया. उसके सिर पर 3 लाख का इनाम था. बता दें कि शहनवाज उर्फ शैफी उज्जमा ISIS का संदिग्ध आतंकी है. दिल्ली पुलिस ISIS के इस मॉड्यूल को लेकर आज बड़ा खुलासा करेगी. शहनवाज उर्फ शैफी उज्जमा को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. शहनवाज को के साथ कुछ लोगों को भी हिरासत में लिया गया है. शहनवाज उर्फ शैफी उज्जमा काफी समय से फरार चल रहा है. मल्टी एजेंसी उसकी तलाश कर रही थीं. पुणे केस में शहनवाज उर्फ शैफी उज्जमा वॉन्टेड था.

कैसे पकड़ा गया आतंकी शैफी?

जान लें कि आतंकी शहनवाज उर्फ शैफी उज्जमा की तलाश में 30 सितंबर को भी दिल्ली में रेड हुई थी. इनपुट मिला था कि संदिग्ध आतंकी साउथ ईस्ट दिल्ली के इलाके में रह रहा था. जानकारी मिली थी कि ये आतंकी पहले पुणे में सक्रिय थे. पुणे केस में पुलिस पहले ही कई गिरफ्तारियां कर चुकी है. पुणे केस की जांच मल्टी एजेंसी कर रही है. NIA, दिल्ली पुलिस और पुणे पुलिस इस केस की छानबीन कर रहे हैं.

फरार था मोस्ट वॉन्टेड आतंकी

बता दें कि इससे पहले जुलाई महीने में आतंकी शहनवाज को दबोचा गया था. लेकिन बाद में वो फरार होने में कामयाब हो गया था. जानकारी मिली थी कि शहनवाज दक्षिणी दिल्ली के इलाके में कहीं छिपा है. आरोप है कि शहनवाज अपने दो साथियों को पुणे में विस्फोट करने के लिए लाया था. हालांकि, वो दोनों पकड़ लिए गए थे. उसी घटना के बाद से शहनवाज की तलाश शुरू हुई थी. 

अब किस-किस आतंकी की है तलाश?

गौरतलब है कि पुलिस एक और आतंकी रिजवान की भी खोजबीन कर रही है. जानकारी मिली थी कि वो शहनवाज उर्फ शैफी के साथ था. रिजवान इस पूरे आतंकी मॉड्यूल में शामिल है और इस वक्त फरार बताया जा रहा है. वहीं, एक और आतंकी अब्दुल्ला के बारे में जानकारी मिली है कि वह देश छोड़कर भाग गया है और ओमान या किसी खाड़ी देश में छिपा हुआ है.

Trending news