Imrana Mastermind: कौन है इमराना? जिसने CAA दंगों में उपद्रवियों को बांटे 100 से ज्यादा बम
Advertisement
trendingNow12116102

Imrana Mastermind: कौन है इमराना? जिसने CAA दंगों में उपद्रवियों को बांटे 100 से ज्यादा बम

Muzaffarnagar Conspiracy: मुजफ्फरनगर की रहने वाली इमराना (Imrana) की कारिस्तानी जानकर हर कोई भौचक्का है. उसने टाइम बम क्यों बनवाए थे, आइए जान लेते हैं.

Imrana Mastermind: कौन है इमराना? जिसने CAA दंगों में उपद्रवियों को बांटे 100 से ज्यादा बम

Imrana Time Bomb Mastermind: विश्वास करना थोड़ा मुश्किल है पर ये सच है कि देश की खिलाफ बड़ी साजिश रची जा रही थी. राहत की बात है कि मुजफ्फरपुर पुलिस ने इस साजिश को नाकाम कर दिया है. दरअसल, यूपी के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) की रहने वाली इमराना (Imrana) ने जब सुना कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले सीएए (CAA) लागू हो सकता है तो उसने दंगे की तैयारी शुरू कर दी. इतना ही नहीं इमराना ने टाइमर बम बनाने के लिए ऑर्डर भी दे दिया. हालांकि, उसे अंदाजा नहीं था कि पुलिस, एसटीएफ और एजेंसियां अलर्ट हैं और वह पकड़ी जाएगी. आइए जानते हैं कि ऐसी हिमाकत करने वाली इमराना आखिर कौन है? मुजफ्फरनगर और सीएए दंगे से उसका क्या लेना देना है.

100 से ज्यादा बम बांटने वाली इमराना

बता दें कि टाइम बम बनवाने वाली मास्टरमाइंड महिला इमराना को मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार किया गया है. इमराना से मुजफ्फरनगर पुलिस, एसटीएफ और खुफिया एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं. खुलासा हुआ है कि इमराना ने मुजफ्फरनगर दंगे और सीएए के विरोध में हुए बवाल में भी उपद्रवियों को 100 से ज्यादा बम बांटे थे.

इमराना ने अब क्यों बनवाए टाइमर बम?

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, लोकसभा चुनाव से पहले सीएए लागू करने की संभावना के चलते इमराना ने टाइमर बम बनवाए थे. एसटीएफ ने दो दिन पहले जावेद को गिरफ्तार करके चार टाइमर बम बरामद किए थे. फिर जावेद से जब पूछताछ की गई तो इमराना का नाम सामने आया.

कौन है इमराना?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इमराना एक अधेड़ उम्र की महिला है. जान लें कि मास्टरमाइंड इमराना शामली जिले के बाबरी थाना इलाके की रहने वाली है. उसके गांव का नाम बंती खेड़ा है. इमराना ने करीब 20 साल पहले से ही अपना गांव छोड़ दिया था. हालांकि, रविवार और गुरुवार को वह तांत्रिक क्रिया के लिए आती थी.

40 साल से करती है झाड़-फूंक का काम

इमराना पिछले 40 साल से गांव में झाड़-फूंक का काम करती आ रही है. गुरुवार को भी वह गांव में अपनी बड़ी बेटी के साथ झाड़-फूंक करने के लिए आई थी. काफी लोग उससे इलाज कराने भी आते थे. इमराना की करतूत से उसका पति पूरी तरह से अनजान है. इमराना का पति आजाद जिंदगी चलाने के लिए मुजफ्फरनगर में रहकर दूध बेचने का काम करता है.

(इनपुट- विवेक त्रिपाठी)

Trending news