Fraud Case: आरबीआई में नौकरी लगवाने के नाम पर 2 करोड़ की ठगी, 27 लोगों को बनाया शिकार
Advertisement
trendingNow12201074

Fraud Case: आरबीआई में नौकरी लगवाने के नाम पर 2 करोड़ की ठगी, 27 लोगों को बनाया शिकार

Job Fraud Case

Fraud Case: आरबीआई में नौकरी लगवाने के नाम पर 2 करोड़ की ठगी, 27 लोगों को बनाया शिकार

Fraud Case: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) में नौकरी दिलाने का वादा कर 27 लोगों से दो करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने के आरोप में नवी मुंबई पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने शिकायत के हवाले से बताया कि ऐरोली के रहने वाले 41 वर्षीय सदानंद भोसले ने पीड़ितों को यह कह कर लुभाया कि वह उन्हें आरबीआई में सिक्योरिटी गार्ड के रूप में नौकरी दिलवा देगा. भोसले ने सितंबर 2020 से सितंबर 2021 के बीच उनसे कथित तौर पर 2.24 करोड़ रुपये लिये. उन्होंने बताया कि पीड़ितों को न तो वादे के मुताबिक नौकरी मिली और न ही उनके पैसे वापस मिले.

मुंबई क्राइम ब्रांच कर रही जांच

सभी पीड़ितों की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत पर कार्रवाई करते हुए खारघर पुलिस ने गुरुवार को भोसले पर भारतीय दंड संहिता (IPC) के तहत धोखाधड़ी और आपराधिक विश्वासघात का मामला दर्ज किया. अधिकारी ने बताया कि शिकायत में पुलिस के पास देर से आने का कारण नहीं बताया गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक नवी मुंबई पुलिस की अपराध शाखा (Mumbai crime branch) की तीसरी इकाई ने इस मामले का जांच अपने हाथों में ले ली है. आरोपियों से पूछताछ में कई और अहम खुलासे हो सकते हैं.

नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी के कई मामले

देश में युवाओं को रोजगार के नाम पर धोखा देने का ये कोई पहला मामला नहीं है. आए दिन ऐसे मामले सामने आते रहते हैं. हाल ही में छत्तीसगढ़ के भिलाई में फिर एक बार सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर ठगी की वारदात सामने आई है. लोक निर्माण विभाग में इंजीनियर की नौकरी लगाने के नाम पर आरोपियों ने 10 लाख रुपये की ठगी की है. शिकायत मिलने पर पुलिस संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर जांच पड़ताल कर रही है.

TAGS

Trending news