Amritsar: एयरपोर्ट पर यात्री से बरामद हुआ 67 लाख का सोना, दुबई से लाकर किसी को देने के लिए मिले थे 10 हजार
Advertisement

Amritsar: एयरपोर्ट पर यात्री से बरामद हुआ 67 लाख का सोना, दुबई से लाकर किसी को देने के लिए मिले थे 10 हजार

Amritsar Airport News: गुरुवार को दुबई से एयर इंडिया की फ्लाइट आईएक्स192 से अमृतसर पहुंची थी. फ्लाइट से जब  एक-एक कर सभी यात्री बाहर निकलने लगे इसी दौरान कस्टम अधिकारियों को एक यात्री पर शक हुआ.

Amritsar:  एयरपोर्ट पर यात्री से बरामद हुआ 67 लाख का सोना, दुबई से लाकर किसी को देने के लिए मिले थे 10  हजार

Amritsar News:  अमृतसर के श्री गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दुबई से आए एक यात्री से 67 लाख 60 हजार रुपये कीमत का सोना बरामद किया गया. यात्री यह सोना छिपा कर ला रहा था. पूछताछ के दौरान सामने आया कि उसे किसी ने दस हजार रुपये के बदले यह सोना भारत पहुंचाने को कहा था.

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को दुबई से एयर इंडिया की फ्लाइट आईएक्स192 से अमृतसर पहुंची थी. फ्लाइट से जब  एक-एक कर सभी यात्री बाहर निकलने लगे इसी दौरान कस्टम अधिकारियों को एक यात्री पर शक हुआ.

24 कैरेट का 1068 ग्राम सोना मिला
अधिकारियों ने उस शख्स की जब तलाशी ली तो यात्री के पास से 24 कैरेट का 1068 ग्राम सोना मिला. यह सोना लिक्विड फार्म में था. इस सोने की अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कीमत 67 लाख 60 हजार और 440 रुपये आंकी गई है.

दुबई में किसी ने दिया था सोना
कस्टम अधिकारियों ने जब इस सोने के बारे में पूछताछ की तो उसने बताया कि दुबई में एक शख्स ने उसे यह सोना भारत में एक शख्स तक पहुंचाने के लिए दिया था. यात्रा के मुताबिक इस काम के लिए उसने दस हजार रुपये लिए थे.

कस्टम अधिकारियों ने आरोपी यात्री से बरामद सोना जब्त कर लिया है और उसके खिलाफ कस्टम एक्ट 1962 के तहत केस दर्ज कर लिया है.

(फोटो- प्रतीकात्मक)

Trending news