Crime News: यूपी में डॉक्टर की पीट-पीट कर हत्या, परिजन नहीं कर रहे अंतिम संस्कार; रखी CM योगी को बुलाने की मांग
Advertisement

Crime News: यूपी में डॉक्टर की पीट-पीट कर हत्या, परिजन नहीं कर रहे अंतिम संस्कार; रखी CM योगी को बुलाने की मांग

UP Doctor Murder Case:  सुल्तानपुर (Sultanpur) में एक डॉक्टर को पीट-पीट कर मार डाला गया है. इसके बाद डॉक्टर के परिजनों ने उनके शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया है. वे मौके पर सीएम योगी को बुलाने की मांग कर रहे हैं.

Crime News: यूपी में डॉक्टर की पीट-पीट कर हत्या, परिजन नहीं कर रहे अंतिम संस्कार; रखी CM योगी को बुलाने की मांग

Sutanpur Doctor Murder Case: उत्तर प्रदेश (UP) के सुल्तानपुर (Sultanpur) से खौफनाक मामला सामने आया है. दरअसल यहां के कोतवाली इलाके में जमीन विवाद में कथित तौर पर एक डॉक्टर की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. जिसके बाद डॉक्टर के परिजनों ने मृतक का अंतिम संस्कार से इनकार कर दिया. मृतक डॉक्टर परिवार के सदस्यों ने मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के आने तक बॉडी का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया. परिजनों की मांग है कि पहले सीएम योगी पहले वहां आएंगे उसके बाद ही अंतिम संस्कार किया जाएगा. हालांकि, पुलिस ने परिजनों को समझाने और दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की बाद कही है.

परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से किया इनकार

बता दें कि मृत डॉक्टर की पहचान 53 साल के घनश्याम त्रिपाठी के रूप में हुई है. वो जयसिंहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात थे. पुलिस सूत्रों के अनुसार, संदिग्ध परिस्थितियों में मृत डॉक्टर के परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया. परिजनों का कहना है कि जब तक सीएम योगी आदित्यनाथ खुद मौके पर नहीं पहुंचेंगे तब तक अंतिम संस्कार नहीं होगा.

किसने और क्यों की डॉक्टर की हत्या?

जान लें कि परिवार की तरफ से घनश्याम त्रिपाठी का अंतिम संस्कार नहीं करने के फैसले के कारण उनके पैतृक गांव सखौली कलां में उनके घर पर भारी पुलिस बल मौजूद है. एसपी सोमेन बर्मा ने कहा कि डॉक्टर ने वो जमीन इस मर्डर केस के मुख्य आरोपी अजय नारायण सिंह से खरीदी थी. आरोपी पैसे की मांग कर रहे थे लेकिन डॉक्टर को जमीन पर कब्जा नहीं दे रहे थे. पर पुलिस ने जमीन के साइज और उसकी कीमत के बारे में अब तक कुछ नहीं बताया है.

डॉक्टर के गांव में भारी पुलिसबल तैनात

एसपी सोमेन बर्मा ने कहा कि आरोपियों को पकड़ने के लिए 4 टीमें तैनात की गई हैं. इस मामले में पुलिस ने अब तक पूछताछ के लिए 3-4 लोगों को हिरासत में लिया है. वहीं, घायल डॉक्टर को उनके घर तक छोड़ने वाले ई-रिक्शा ड्राइवर से भी पूछताछ की गई है. वहीं, इस संबंध में रविवार को डीएण जसजीत कौर ने मीटिंग भी बुलाई. उन्होंने बताया कि एसडीएम सदर को आरोपियों और उनके परिवार के सदस्यों की जमीन का पता लगाने का निर्देश दिया है. एसडीएम को ये भी मालूम करने के लिए निर्देश दिए गए हैं कि उनके पास जो जमीन है वह ग्राम सभा की जमीन पर अतिक्रमण या अवैध संपत्ति तो नहीं है.

डॉक्टर की पत्नी के गंभीर आरोप

डॉक्टर की पत्नी निशा त्रिपाठी का आरोप है कि नारायणपुर के रहने वाले कुछ लोगों ने जमीन विवाद में उनके पति का मर्डर कर दिया. उनके पति शाम को घर आए थे. उन्होंने बताया कि उनसे 3 हजार रुपये लिए गए और बताया गया कि यह नक्शा बनाने वाले शख्स के लिए हैं. वह कुछ नाश्ता करने के बाद घर से गए थे और कुछ देर बाद घायल हालत में रिक्शे पर वापस लौटे. निशा का आरोप है कि नारायणपुर के रहने वाले जगदीश नारायण सिंह के बेटे ने उनके पति के साथ मारपीट की, जिससे उनकी मौत हो गई.

(इनपुट- भाषा)

Trending news