अलीगढ़ बना आतंक का अड्डा, AMU में ISIS कनेक्शन
Advertisement

अलीगढ़ बना आतंक का अड्डा, AMU में ISIS कनेक्शन

ISIS Connection: आतंकियों ने यूपी एटीएस (UP ATS) को जो बातें बताई है, उससे यह माना जा रहा है कि आईएसआईएस ने एक बार फिर उन छात्रों पर फोकस करना शुरू कर दिया है, जो सिस्टम और सरकार से नाराज है.

अलीगढ़ बना आतंक का अड्डा, AMU में ISIS कनेक्शन

AMU ISIS Connection: आईएसआईएस ने एक बार फिर से अपनी आतंक की नर्सरी पर काम करना शुरू कर दिया है. इस पूरे मिशन को आईएसएस ने टारगेट एस नाम दिया है. ये वहीं टारगेट एस है, जो सिमी यानी स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया के लिए आईएसआईएस काम कराता था. इसी टारगेट एस के जरिए सिमी को आतंकी की तमाम घटनाओं में शामिल भी कराता था. आतंक की घटनाओं में शामिल होने के बाद सिमी को बैन कर दिया गया था, जिसके बाद आईएसआईएस की आतंकी की नर्सरी लगभग खत्म हो गई थी, लेकिन सिमी के बैन होने के कई सालों बार ISIS एक बार फिर उत्तर प्रदेश में टारगेट S के जरिए फिर एक्टिव हुआ है.

छात्र संगठन पर ISIS की नजर

अब ISIS की नजर तमाम छात्र संगठनों पर है. सिमी और पीएफआई के बैन होने के बाद ISIS के निशाने पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के छात्र संगठन SAMU के कई स्टूडेंट हैं. इसके लिए आईएसआईएस ने यूपी में नया प्लान टारगेट S शुरू किया है. इसका खुलासा स्टूडेंट ऑफ अलीगढ़ मुस्लिम विश्विद्यालय (SAMU) से जुड़े आतंकियों ने यूपी एटीएस की पूछताछ में किया है.

इन छात्रों को ISIS बना रहा निशाना

छात्र संगठन SAMU से जुड़े 7 आतंकियों ने यूपी एटीएस (UP ATS) को जो बातें बताई है, उससे यह माना जा रहा है कि आईएसआईएस ने एक बार फिर उन छात्रों पर फोकस करना शुरू कर दिया है, जो सिस्टम और सरकार से नाराज है. ISIS को भरोसा है कि ये छात्र जिहाद के रास्ते पर चलकर आतंकी बन सकते हैं. सिमी का भी यही पैटर्न रहा है. इसके अलावा सिमी की तरह ही इस बार भी वही स्टूडेंट टारगेट पर हैं, जो किसी न किसी प्रोफेशनल कोर्स की पढ़ाई कर रहे थे.

यूपी एटीएस 7 आतंकियों को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (UP ATS) ने अब तक आईएसआईएस के अलीगढ़ मॉड्यूल से जुड़े 7 आरोपियों को अलग-अलग इलाकों से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद एटीएस ने जानकारी देते हुए बताया था कि पिछले कुछ समय से सूचना मिल रही थी कि कुछ लोग आईएसआईएस की विचारधारा से प्रेरित होकर शपथ ले चुके हैं और वे खिलाफत कायम करने के लिए देश विरोधी षड़यंत्र कर रहे हैं.

Trending news