Bollywood Films 2023: भेड़िया, कुत्ते, लकड़बग्घा के बाद छिपकली, लगान के लाखा ने कहा कि मेरे करियर की ये है बेस्ट फिल्म
Advertisement

Bollywood Films 2023: भेड़िया, कुत्ते, लकड़बग्घा के बाद छिपकली, लगान के लाखा ने कहा कि मेरे करियर की ये है बेस्ट फिल्म

Bollywood Upcoming Films: बॉलीवुड में नए मेकर हर स्तर पर प्रयोग कर रहे हैं और कहानी के लिए नए-नए विषय ढूंढ रहे हैं. पश्चिम बंगाल से बॉलीवुड में आए निर्देशक कौशिक कर ने लगान जैसी यादगार फिल्म में लाखा को रोल निभाने वाले यशपाल शर्मा के साथ फिल्म बनाई, छिपकली. यह एक रोचक थ्रिलर है.

 

 

Bollywood Films 2023: भेड़िया, कुत्ते, लकड़बग्घा के बाद छिपकली, लगान के लाखा ने कहा कि मेरे करियर की ये है बेस्ट फिल्म

Yashpal Sharma Film: बीते कुछ समय में बॉलीवुड फिल्मों के टाइटलों ने लोगों को चौंकाया है. पिछले साल वरुण धवन की भेड़िया रिलीज हुई तो 2023 की शुरुआत कुत्ते और लकड़बग्घा से हुई. हालांकि ये फिल्में फ्लॉप रहीं, लेकिन अपने टाइटल से इन्होंने दर्शकों का ध्यान जरूर खींचा. अब एक और फिल्म रिलीज होने के लिए तैयार है. इसका नाम है, छिपकली. फिल्म में चर्चित एक्टर यशपाल शर्मा मुख्य भूमिका निभा रहे हैं. फिल्म को लेकर वह इतने विश्वास से भरे हैं कि पिछले दिनों एक इंटरव्यू में उन्होंने छिपकली को अपने करियर की बेस्ट फिल्म बताया है. छिपकली 17 मार्च को देश भर के थियेटरों में रिलीज होने के लिए तैयार है.

कोई देख रहा है
बीते वर्षों में बंगाल से कुछ निर्देशक बॉलीवुड में आए हैं, जिन्होंने अच्छा सिनेमा बनाया है. अब कोलकाता के कौशक कर भी हिंदी में शुरुआत कर रहे हैं. फिल्म में यशपाल शर्मा, योगेश भारद्वाज व तनिष्ठा विश्वास मुख्य भूमिकाएं निभा रहे हैं. फिल्म का निर्माण मीमो और सर्वेश कश्यप ने किया है. मीमो के अनुसार, छिपकली एक फिलॉसफिकल थ्रिलर ड्रामा जॉनर की फिल्म है. फिल्म बताती है कि समाज में कई ऐसे लोग होते हैं, जो समझते हैं वे कुछ भी करें, किसी को कुछ पता नही चलेगा, लेकिन असलियत में ऐसा होता नहीं है. बल्कि कोई न कोई हर एक घटना को बारीकी से देख रहा होता है. इस फिल्म के जरिये हमने ऐसे ही लोगों को सचेत करने की कोशिश की है.

राइटर पर हत्याओं का केस
फिल्म की कहानी एक अधेड़ उम्र लेखक आलोक चतुर्वेदी (यशपाल शर्मा) की है. बतौर लेखक उसे कामयाबी नहीं मिल पाती. वह एक समय नक्सली आंदोलन से भी जुड़ा था. आलोक पर उसकी पत्नी और बेटे की हत्या का मुकदमा चलता है. मगर वह इस केस में बरी हो जाता है. लेकिन एक डिटेक्टिव रुद्राक्ष (योगेश भारद्वाज) उसके पीछे है. योगेश इस लेखक के घर पहुंचता है और कई मुद्दों पर दोनों का आमना-सामना होता है. क्या वाकई इस लेखक ने अपनी पत्नी और बेटे की हत्या की है या फिर कुछ दूसरा ही मामला है. फिल्म की शूटिंग पश्चिम बंगाल के बेहरामपुर में हुई है. यशपाल शर्मा के अनुसार फिल्म की स्क्रिप्ट थोड़ी जटिल है, परंतु जैसे-जैसे कहानी की परत खुलती है, मजा आता है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news