जब हाथ में चाकू लेकर Parveen Babi ने मां के सामने की ऐसी हरकत, देखते रह गए थे महेश भट्ट
Advertisement

जब हाथ में चाकू लेकर Parveen Babi ने मां के सामने की ऐसी हरकत, देखते रह गए थे महेश भट्ट

Parveen Babi Love Life: डैनी और कबीर बेदी से उनका रिश्ता टूटने के बाद महेश भट्ट परवीन की जिंदगी में आए. दोनों अपने रिश्ते को लेकर सीरियस थे लेकिन तभी परवीन मानसिक बीमारी सिजोफ्रेनिया की शिकार हो गईं.

जब हाथ में चाकू लेकर Parveen Babi ने मां के सामने की ऐसी हरकत, देखते रह गए थे महेश भट्ट

Parveen Babi Life facts: बॉलीवुड अभिनेत्री परवीन बाबी (Parveen Babi) एक बेहतरीन आर्टिस्ट थीं और उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. वह अपने जमाने की सबसे खूबसूरत, टैलेंटेड और हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार की जाती थीं. परवीन का करियर बेहतरीन था लेकिन इनकी निजी जिंदगी विवादों से भरी रही. कई रिलेशनशिप्स के बावजूद परवीन अकेली रह गईं और तन्हाई में उनकी मौत हो गई. परवीन पहली ऐसी बॉलीवुड अभिनेत्री थीं जो 1976 में टाइम मैगज़ीन के कवर पेज पर छपीं.

fallback

मानसिक बीमारी की शिकार थीं परवीन

उन्होंने फिल्मों में मजबूर से डेब्यू किया था जो कि 1974 में रिलीज हुई थी. इसके बाद दीवार, अमर अकबर एंथनी, सुहाग, काला पत्थर जैसी फिल्मों में काम किया. इसी दौरान परवीन का नाम डैनी डजोम्पा से लेकर कबीर बेदी और फिर महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) से जुड़ा. परवीन के रिश्ते कभी नहीं टिक पाए, डैनी और कबीर बेदी से उनका रिश्ता टूटने के बाद महेश भट्ट परवीन की जिंदगी में आए. दोनों अपने रिश्ते को लेकर सीरियस थे लेकिन तभी परवीन मानसिक बीमारी सिजोफ्रेनिया की शिकार हो गईं. एक इंटरव्यू में महेश भट्ट ने डरावना किस्सा सुनाया था और बताया था कि परवीन को उन्होंने चाकू हाथ में लिए फिल्म कॉस्टयूम पहने देखा था. मैंने उनसे पूछा था-क्या कर रही हो ?

 

 मलाइका अरोड़ा लेटेस्ट वीडियो  उर्फी जावेद लेटेस्ट वीडियो
 सपना चौधरी लेटेस्ट वीडियो  नोरा फतेही लेटेस्ट वीडियो
 मोनालिसा लेटेस्ट वीडियो  मौनी रॉय लेटेस्ट वीडियो
 दिशा पाटनी लेटेस्ट वीडियो  जाह्नवी कपूर लेटेस्ट वीडियो
 रुबीना दिलैक लेटेस्ट वीडियो  अवनीत कौर लेटेस्ट वीडियो

महेश भट्ट भी गए थे चौंक

उन्होंने जवाब दिया-श्श्श...बात मत करो, इस रूम में जासूसी के लिए डिवाइस लगे हुए हैं. वो लोग मुझे मारना चाहते हैं, वो लोग मुझ पर झूमर गिरा देंगे. वो मुझे फिर हाथ पकड़कर बाहर ले गईं, उस वक्त उनकी मां भी वहां मौजूद थीं और मुझे असहाय नजरों से देख रही थीं. उनकी नजरें साफ़ बता रही थीं कि ये पहला मौका नहीं है, परवीन पहले भी ऐसा कर चुकी हैं. महेश भट्ट ने आगे बताया कि इसके बाद वो परवीन को टॉप साइकिएट्रिस्ट के पास लेकर गए जहां उन्हें पता चला कि परवीन पैरानॉयड सिजोफ्रेनिया की शिकार हैं. ये बीमारी और ज्यादा गंभीर होती गई. बता दें कि महेश भट्ट परवीन को इलाज के लिए लंदन तक लेकर गए लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. 2005 में परवीन की लाश उनके मुंबई स्थित फ्लेट से मिली थी. 

 

 

Trending news