जब Rajkumar की इन दो अभिनेताओं ने निकाल दी थी सारी अकड़, पंगा लेने पर बोलती कर दी थी बंद
Advertisement
trendingNow11610055

जब Rajkumar की इन दो अभिनेताओं ने निकाल दी थी सारी अकड़, पंगा लेने पर बोलती कर दी थी बंद

Rajkumar Life Facts: बॉलीवुड एक्टर राज कुमार ना सिर्फ अपने बेहतरीन डायलॉग्स के लिए जाने जाते थे बल्कि उनके तुनकमिजाजी के किस्से भी इंडस्ट्री में काफी चर्चित थे लेकिन दो ऐसे भी एक्टर हैं जिन्होंने राज कुमार को एक झटके में उनकी तुनकमिजाजी का सबक सिखा दिया था. 

जब Rajkumar की इन दो अभिनेताओं ने निकाल दी थी सारी अकड़, पंगा लेने पर बोलती कर दी थी बंद

बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स हुए जिन्हें उनकी अक्खड़ मिजाजी की लिए आज भी याद किया जाता है. इस लिस्ट में फिल्म इंडस्ट्री के लीजेंड्री स्टार राज कुमार (Rajkumar) का नाम भी आता है. राज कुमार ना सिर्फ अपने बेहतरीन डायलॉग्स के लिए जाने जाते थे बल्कि उनके तुनकमिजाजी के किस्से भी इंडस्ट्री में काफी चर्चित थे. बहरहाल, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राज कुमार की इस तुनकमिजाजी का जवाब बॉलीवुड के ही दो एक्टर्स ने अपने अंदाज में दिया था जिसके बारे में हम आज आपको बताने जा रहे हैं. 

जब फिरोज खान ने राज कुमार को पलटकर दे दिया था जवाब ! 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह वाकया साल 1965 में रिलीज हुई फिल्म ‘ऊंचे लोग’ का है. इस फिल्म में राज कुमार के साथ ही अशोक कुमार और फिरोज खान मुख्य भूमिका में थे. फिरोज तब इंडस्ट्री में नए थे. कहते हैं एक दिन राज कुमार ने फिरोज खान को अपने पास बुलाया और कहा, ‘कि तुम अभी नए-नए हो, तुम्हें इस फिल्म को ध्यान से करना होगा, हम तुम्हें बीच-बीच में सिखाते रहेंगे कि काम कैसे करना है’. कहते हैं राज कुमार की इस बात पर फिरोज काफी नाराज हो गए थे और उन्होंने यहां तक कह दिया था, ‘आप मुझे नहीं समझाइए, आप अपना काम करें, मुझे अपना काम आता है’. कहते हैं अगले दिन खुद राज कुमार ने फिरोज के इस बेबाक अंदाज की तारीफ भी की थी. 

राज कुमार की नाना पाटेकर से बिलकुल नहीं पटती थी 

दूसरा वाकया मेहुल कुमार की फिल्म ‘तिरंगा’ का है. कहते हैं जब नाना पाटेकर को पता चला कि फिल्म में राज कुमार हैं तो उन्होंने इस फिल्म में काम करने से ही मना कर दिया था. हालांकि, मेहुल के बहुत मनाने पर नाना इस शर्त पर तैयार हुए थे कि राज कुमार सेट्स पर उनसे कुछ भी बोलेंगे नहीं और ना ही उनके काम में दखलंदाजी देंगे. खबरों की मानें तो, राज कुमार भी नाना को जाहिल मानते थे और तिरंगा की शूटिंग के दौरान उन्होंने एक्टर से दूरी बनाए रखी थी.

Trending news