जब कुली में Amitabh Bachchan की जान पर बन आई, जानिए क्या हुआ उस एक्टर का जिसके हाथों पिटे थे महानायक
Advertisement
trendingNow11661124

जब कुली में Amitabh Bachchan की जान पर बन आई, जानिए क्या हुआ उस एक्टर का जिसके हाथों पिटे थे महानायक

Amitabh Bachchan Hurt in Coolie: अमिताभ बच्चन इंडस्ट्री के बड़े स्टार थे और एक्शन सीन के दौरान उन्हें चोट लगने के बाद से ही लोग पुनीत को इस घटना के लिए जिम्मेदार मानने लगे थे. 

जब कुली में Amitabh Bachchan की जान पर बन आई, जानिए क्या हुआ उस एक्टर का जिसके हाथों पिटे थे महानायक

Amitabh Bachchan Coolie Accident: बात आज एक ऐसे एक्टर की जिनके साथ पहली ही फिल्म में एक कांड हो गया था. कांड भी ऐसा वैसा नहीं, हम बात कर रहे हैं एक्टर पुनीत इस्सर (Puneet Issar) की जिन्होंने साल 1983 में रिलीज हुई फिल्म ‘कुली’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में पुनीत इस्सर और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बीच एक फाइट सीन फिल्माया गया था. इस फाइट सीन के दौरान पुनीत का मुक्का गलती से बिग बी के पेट पर लगा जिसके बाद अमिताभ पूरे 2 महीने जिंदगी और मौत से लड़ते रहे थे. कहते हैं इस हादसे में अमिताभ की जान भी जा सकती थी. इस हादसे या यूं कहें कांड का सबसे बड़ा असर पुनीत इस्सर के करियर पर पड़ा था. 

चार सालों तक काम के लिए मोहताज हो गए थे

अमिताभ बच्चन इंडस्ट्री के बड़े स्टार थे और एक्शन सीन के दौरान उन्हें चोट लगने के बाद से ही लोग पुनीत को इस घटना के लिए जिम्मेदार मानने लगे थे. इसका नतीजा ये हुआ कि पुनीत इस्सर को लोग फिल्मों में लेने से कतराने लगे और लगभग तीन - चार सालों तक उन्हें कहीं से कोई रोल ऑफर नहीं हुआ था. 

महाभारत में दुर्योधन बने और रच दिया इतिहास 

आखिर लंबे संघर्ष के बाद पुनीत इस्सर की किस्मत चमकी और उन्हें बी.आर चोपड़ा ने अपने चर्चित टीवी सीरियल महाभारत के लिए साइन कर लिया. इस सीरियल में वैसे तो पुनीत को भीम का रोल ऑफर किया जा रहा था लेकिन एक्टर की रिक्वेस्ट पर उन्हें दुर्योधन का नेगेटिव रोल मिल गया था. दुर्योधन के रोल को पुनीत ने इस शानदार तरीके से निभाया था कि अज भी लोग उन्हें इस रोल की वजह से याद रखते  हैं. 

दुर्योधन और भीम की लड़ाई में लगी थी चोट 

पुनीत ने एक किसी इंटरव्यू में बताया था, कि जब भीम और दुर्योधन के बीच का आख़िरी युद्ध शूट हो रहा था तब उन्हें खूब चोटें लगीं थीं. यह सीन लगभग 18 दिनों तक शूट हुआ था और गदा जिससे भीम बने प्रवीण कुमार और दुर्योधन बने पुनीत फाइट कर रहे थे वो काफी भारी था. ऐसे में पुनीत के शरीर पर जगह-जगह नील पड़ गए थे.

Trending news