The Kashmir Files: द कश्मीर फाइल्स पर यह खबर जान लें, अपनी कमर की पेटी बांध लें
Advertisement

The Kashmir Files: द कश्मीर फाइल्स पर यह खबर जान लें, अपनी कमर की पेटी बांध लें

Vivek Agnihotri Film: अगर शाहरुख खान की पठान से पहले थियेटरों में द कश्मीर फाइल्स री-रिलीज हुई तो क्या पुरानी भावनाओं को भड़काएगीॽ क्या इससे पठान का विरोध तेज होगाॽ समय आने पर इसका जवाब मिलेगा. फिलहाल निर्देशक विवेक अग्निहोत्री के अनाउंसमेंट ने बॉलीवुड की धड़कनें तेज कर दी हैं.

 

The Kashmir Files: द कश्मीर फाइल्स पर यह खबर जान लें, अपनी कमर की पेटी बांध लें

The Kashmir Files Re-release: निर्माता-निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने सोशल मीडिया पर बुधवार को द काश्मीर फाइल्स को री-रिलीज करने की घोषणा करके सबको चौंका दिया. फिल्म 19 जनवरी को री-रिलीज की जा रही है. इस फिल्म को फिर से रिलीज किए जाने का कारण यह बताया गया है कि आज से 33 साल पहले ही 19 जनवरी 1990 को कश्मीरी पंडित कश्मीर छोड़ने पर मजबूर हुए थे. हाल के बॉलीवुड इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है कि कोई फिल्म रिलीज के एक साल के अंदर ही फिर से रिलीज की जा रही हो. पिछले साल रिलीज हुई इस फिल्म ने प्रोड्यूसर्स को लगभग 20 से 25 गुना फायदा कमाकर दिया था. मात्र 15 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 360 करोड़ की कमाई की थी.

कहीं तारीफ, कहीं विरोध
द कश्मीर फाइल्स की इतनी माउथ पब्लिसिटी हुई थी कि थियेटर्स में नहीं जाने वाले लोगों ने भी सिनेमाघरों में जाकर इस फिल्म को देखा. फिल्म पर खूब बातें हुए. कई लोगों ने इसका विरोध किया तो कई लोगों ने इसे जरूर देखने जैसी फिल्म बताया. हालांकि अब यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध है. जी5 पर फिल्म को देखा जा सकता है. लेकिन जिन लोगों ने थियेटरों में द कश्मीर फाइल्स नहीं देखी, उन्हें विवेक अग्निहोत्री एक बार फिर मौका दे रहे हैं कि वह थियेटर्स में जाकर इस फिल्म को देखें. इस बीच चर्चा है कि विवेक अग्निहोत्री के ऐलान से पठान के प्रोड्यूसर, यशराज फिल्म्स सकते में आ गए हैं.

पठान के लिए मुश्किलें
कहा जा रहा है कि पठान की रिलीज के सिर्फ 6 दिन पहले द कश्मीर फाइल्स का रिलीज होना, शाहरुख खान की फिल्म के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है. पठान 25 जनवरी को रिलीज होगी. पठान को 26 जनवरी के मौके पर इसीलिए रिलीज किया जा रहा था ताकि दर्शकों का पूरी ध्यान उस पर रहे. माना जा रहा है कि पठान से पहले री-रिलीज हो रही विवेक अग्निहोत्री की फिल्म लोगों में पुरानी भावनाएं भड़का सकती हैं, जिससे पठान का विरोध तेज हो सकता है. पहले ही पठान के टाइटल, गाने और दीपिका पादुकोण की बिकनी के रंग पर विवाद छिड़ा है. उधर, पठान से पहले साउथ की बड़ी फिल्म अखंडा भी 20 जनवरी को रिलीज हो रही है. जिसका हीरो भगवान शिव का परम भक्त है. 26 जनवरी को निर्देशक राजकुमार संतोषी की गांधी गोडसे भी रिलीज होगी, जिसके बारे में माना जा रहा है कि वह राष्ट्रवाद की एक नई बहस को सामने ला सकती है. ऐसा हुआ तो लोगों का ध्यान पठान से ज्यादा इस फिल्म पर रहेगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news