Bollywood Actress: सोनम की Wedding को हुए 4 साल, 2 फिल्में हुई फ्लॉप; आज ये हो गया मार्केट का हाल
Advertisement
trendingNow11562149

Bollywood Actress: सोनम की Wedding को हुए 4 साल, 2 फिल्में हुई फ्लॉप; आज ये हो गया मार्केट का हाल

Sonam Kapoor Flop Films: करीब डेढ़ दशक लंबे करियर में सोनम के पास केवल रांझणा, नीरजा और वीरे दी वेडिंग ही ऐसी फिल्में हैं, जिनमें उनका काम कुछ उभरकर आता है. उनकी आखिरी दो फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं. नतीजा यह कि उनकी अगली रिलीज के सामने तमाम अड़चनें पैदा हो गई हैं.

 

Bollywood Actress: सोनम की Wedding को हुए 4 साल, 2 फिल्में हुई फ्लॉप; आज ये हो गया मार्केट का हाल

Sonam Kapoor: एक कहावत है नजर से दूर, तो दिल से दूर. अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर के मामले में यह बात सही साबित होती दिख रही है. सोनम की पिछली दो फिल्में द जोया फेक्टर (2019) और एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा (2018) बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी. इस बीच सोनम ने शादी कर ली और मां भी बनीं. इन तमाम बातों के बीच वह बॉलीवुड को ज्यादा समय नहीं दे सकीं और नतीजा यह कि उनकी अगली फिल्म ब्लाइंड को खरीददार नहीं मिल रहे हैं. यह फिल्म 2011 की कोरियन फिल्म ब्लाइंड का ऑफीशियल रीमेक है.

निर्माताओं की डिमांड
बॉलीवुड हंगामा के अनुसार ब्लाइंड को 2022 में थियेटरों में रिलीज होना था, परंतु कोरोना की वजह से बॉक्स ऑफिस का हाल बुरा था. बड़े-बड़े सितारों की फिल्में डूब गईं. ऐसे में ब्लाइंड के निर्माताओं ने जोखिम उठाना ठीक नहीं समझा। उन्होंने सोचा कि फिल्म को ओटीटी पर रिलीज कर देते हैं. मगर खबर यह है कि फिल्म के मेकर्स जो कीमत मांग रहे हैं, कोई ओटीटी वह देने को राजी नहीं है. सूत्रों ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि सोनम कपूर स्टारर फिल्म का निर्माता 40 करोड़ रुपये मांग रहे हैं, मगर इस कीमत पर कोई ओटीटी ब्लाइंड को हाथ लगाने को तैयार नहीं है क्योंकि उसे यह घाटे का सौदा लग रहा है. ऐसे में निर्माताओं की मजबूरी है कि किसी भी तरह फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज करें.

ब्लाइंड भविष्य
असल में ओटीटी प्लेटफॉर्मों ने तय कर लिया है कि अब वे महंगी बॉलीवुड फिल्मों को डायरेक्ट रिलीज नहीं करेंगे. पहले फिल्म का बॉक्स ऑफिस परफॉरमेंस देखेंगे, उसी हिसाब से फिल्म की कीमत लगाएंगे. हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि ब्लाइंड के मेकर्स फिल्म को थियेटर में लगाएंगे या नहीं. ऐसे में इसका भविष्य अधर में फंस गया है. मुश्किल यह है कि थियेटर में फिल्म लगाने और उसके प्रमोशन के लिए अलग से खर्च करना पड़ेगा. बीते दो साल में अजय देवगन की दृश्यम 2 के अलावा तमाम देसी-विदेशी फिल्मों के रीमेक दर्शकों ने ठुकरा दिए हैं. वे या तो भव्य एक्शन फिल्में देख रहे हैं या फिर नया और अच्छा कंटेंट. ऐसे में सोनम कपूर की यह फिल्म कब दर्शकों तक पहुंचेगी, फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता है. ब्लाइंड के अलावा उनके पास किसी और फिल्म की खबर नहीं है. ब्लाइंड ऐसी नेत्रहीन पुलिस अफसर की कहानी है, जो एक सीरियल किलर की तलाश में है. फिल्म की शूटिंग स्कॉटलैंड में हुई है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

Trending news