Bollywood Legend: बर्फ में लेटकर जब शर्मीला टैगोर ने की राजेश खन्ना के साथ शूटिंग, होंठ नीले पड़ गए और फिर...
Advertisement

Bollywood Legend: बर्फ में लेटकर जब शर्मीला टैगोर ने की राजेश खन्ना के साथ शूटिंग, होंठ नीले पड़ गए और फिर...

Sharmila Tagore Songs: शर्मीला टैगोर बॉलीवुड इतिहास की सबसे खूबसूरत हीरोइनों में से हैं. लेकिन हिंदी फिल्मों में अक्सर हीरोइनों की सुविधा का खयाल कम ही रखा जाता रहा. अक्सर बर्फीली वादियों के गानों में हीरोइन तो शिफॉन की साड़ी में रहती है मगर हीरो सूट-बूट में. ऐसा ही शर्मीला टैगोर के साथ भी हुआ.

 

Bollywood Legend: बर्फ में लेटकर जब शर्मीला टैगोर ने की राजेश खन्ना के साथ शूटिंग, होंठ नीले पड़ गए और फिर...

Rajesh Khanna Songs: कई बार फिल्मों की शूटिंग के दौरान कुछ सीन ऐसे होते हैं जिन्हें करना स्टार्स के लिए काफी मुश्किल होता है. हालात और परिस्थिति ही इस लायक नहीं होती कि वह ऐसे सीन कर सकें लेकिन फिर भी फिल्म की डिमांड पर उन्हें ऐसा करना पड़ता है. कई बार फिल्मों में बर्फीली जगहों पर फिल्माए गए गाने दिखाए जाते हैं. जिनमें हीरो तो सूट-बूट में होते हैं लेकिन हीरोइन को शिफॉन की पतली साड़ी पहनने को दी जाती है. इस तरह की ठंडी, बर्फ वाली जगह पर इतने पतले कपड़ो में काम करना उनके लिए काफी मुश्किलों भरा होता है, लेकिन वह करती हैं. ऐसा ही एक वाकया है आराधना फिल्म का. जिसमें शर्मिला टैगोर तथा राजेश खन्ना की मुख्य भूमिकाएं थी.

किसी को नहीं परवाह
आराधना फिल्म का एक गाना था गुन गुना रहे हैं भंवरे खिल रही है कली कली. गाने की शूटिंग शूटिंग दार्जिलिंग में हुई थी. उस समय वहां का मौसम पूरी तरह से बर्फीला था. मगर आप देखेंगे कि काका (राजेश खन्ना) तो शूट के लिए बढ़िया गर्म कपड़ों में थे. लेकिन शर्मीला टैगोर पतली सी साड़ी पहनने नजर आती हैं. इस शूट के बारे में शर्मीला टैगोर ने बताया था कि जैसे ही शूट स्टार्ट होता था, मुझे कैमरे के सामने नाचना था. मुझे उस समय ऐसा लग रहा था कि इस दुनिया में मेरी परवाह किसी को भी नहीं है. भले ही मैंने इस बात पर किसी से नाराजगी जाहिर नहीं की मगर शरीर तो रिएक्ट करता ही है. उन्होंने बताया कि शूटिंग के वक्त तब मेरे होंठ ठंड के कारण हिल नहीं रहे थे और बर्फ में शूटिंग करते-करते हालत इतनी बिगड़ गई थी कि होते-होते होंठ नीले पड़ गए थे. संयोग से उस समय शूट पर एक डॉक्टर मौजूद थी. उन्होंने डायरेक्टर से शूटिंग तुरंत बंद करने को कहा.

फिर किया ये इंतजाम
स्थिति को समझने के बाद अगले दिन स्थिति थोड़ी बदली और ध्यान रखा गया कि शूटिंग के समय शर्मीला टैगोर को तकलीफ न हो. वहां पर एक व्यक्ति को उनके लिए खड़ा किया गया जो शूट पूरा होते ही उन्हें चादर ओढ़ा देता और वहां हिटर ऑन कर देता. इस तरह से उस गाने की शूटिंग पूरी की गई. कुछ इसी तरह की शिकायत अनुष्का शर्मा ने भी की थी. फिल्म थी ऐ दिल है मुश्किल. इस फिल्म में वह रणबीर कपूर के साथ नजर आई थी. फिल्म के एक गाने की शूटिंग के दौरान भरी ठंड में उन्हें भी शिफॉन साड़ी पहनाई गई थी जबकि रणबीर कपूर फुल ऑन कपड़ों में थे. ऐसे कई निर्माता हुए जिन्होंने अपनी फिल्मों में इस तरह के गाने रखे, जिसमें हीरो को तो पूरी तरह से ठंड से बचाकर रखा गया लेकिन हीरोइन को सेक्सी दिखाने के लिए उन्हें साड़ी में डांस करवाया गया. यश चोपड़ा उन्हीं में से एक हैं. उनकी अधिकतर फिल्मों में इस तरह के गाने दिखाए गए हैं चाहे वह चांदनी हो या डर.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news