Shammi Kapoor ने 18 साल छोटी एक्ट्रेस को किया था शादी के लिए प्रपोज लेकिन...
Advertisement

Shammi Kapoor ने 18 साल छोटी एक्ट्रेस को किया था शादी के लिए प्रपोज लेकिन...

Shammi Kapoor Love Life: एक्ट्रेस मुमताज़ के साथ शम्मी कपूर की नज़दीकियां बढ़ने लगी थी लेकिन दोनों की शादी नहीं हो सकी थी. दरअसल, एक शर्त की वजह से मुमताज इस रिश्ते से पीछे हट गई थीं.

Shammi Kapoor ने 18 साल छोटी एक्ट्रेस को किया था शादी के लिए प्रपोज लेकिन...

Shammi Kapoor Life Facts: शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) को उनकी लाजवाब एक्टिंग और बेहतरीन फिल्मों के लिए जाना जाता है. शम्मी कपूर ने 1950 से लेकर 1970 तक लगभग 100 के करीब फिल्मों में काम किया था. शम्मी की चर्चित फिल्मों की यदि बात करें तो इनमें- कश्मीर की कली, पगला कहीं का, तुमसा नहीं देखा और जानवर आदि शामिल हैं. आज हम आपको शम्मी कपूर की लाइफ से जुड़े कुछ इंट्रेस्टिंग किस्से सुनाने वाले हैं. 

fallback

वाइफ के निधन के बाद मुमताज के करीब आए थे शम्मी

शम्मी कपूर की पहली शादी गीता बाली से हुई थी. गीता उम्र में शम्मी से एक साल बड़ी थीं और दोनों ने घरवालों की मर्जी के बिना शादी की थी. हालांकि, शम्मी के परिवार ने गीता को अपना लिया था. दोनों की शादी साल 1955 में हुई थी लेकिन साल 1965 में लंबी बीमारी के बाद गीता बाली का निधन हो गया था. गीता के निधन के बाद शम्मी कुछ महीने डिप्रेशन में रहे थे. हालांकि, बाद में एक्ट्रेस मुमताज के साथ शम्मी कपूर की नजदीकियां बढ़ने लगी थी लेकिन दोनों की शादी नहीं हो सकी थी. दरअसल, कपूर खानदान का ये नियन था कि शादी के बाद घर की बहू फिल्मों में काम नहीं करती लेकिन ये बात मुमताज़ को पसंद नहीं थी. नतीजा दोनों के रास्ते जुदा हो गए थे. दूसरा रीजन ये था कि मुमताज केवल 18 साल की थीं और शम्मी उनसे 20 साल बड़े थे. मुमताज अपने करियर पर फोकस करके आगे बढ़ना चाहती थीं.  

fallback

हाथी ने तोड़ दिया था पैर 

यह वाकया साल 1964 में रिलीज हुई फिल्म ‘राजकुमार’ का बताया जाता है.  कहते हैं कि फिल्म के एक सीन में शम्मी को हाथी के ऊपर बैठकर एक गाना शूट करना था. गाना था 'यहां के हम हैं राज कुमार' लेकिन इसी दौरान हाथी बिदक गया और शम्मी कपूर के पैर पर चढ़ गया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इससे शम्मी कपूर का पैर टूट गया और वे तीन महीनों तक अस्पताल में रहे थे.

Trending news