Bollywood Box Office: पठान के बाद बॉलीवुड फिर खस्ताहाल, कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर ने उठाए सवाल
Advertisement
trendingNow11640805

Bollywood Box Office: पठान के बाद बॉलीवुड फिर खस्ताहाल, कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर ने उठाए सवाल

Shah Rukh Khan: बॉलीवुड के लिए पहली तिमाही की नाकामी पठान की सफलता के शोर में दब गई. पठान और तू झूठी मैं मक्कार ही सौ करोड़ का आंकड़ा पार कर सकी. जबकि भोला ने 50 करोड़ का आंकड़ा पार किया. इसके अलावा दो दर्जन से ज्यादा फिल्में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुईं. एक बार फिर बॉलीवुड पुराने ढर्रे पर है.

 

Bollywood Box Office: पठान के बाद बॉलीवुड फिर खस्ताहाल, कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर ने उठाए सवाल

Vivek Agnihotri: इस साल की पहली तिमाही पूरी हो चुकी है और बॉलीवुड के खाते में सफलता के मामले में सिर्फ शाहरुख खान की पठान है. बाकी फिल्में फ्लॉप खाते में दर्ज हैं. फिर वह कार्तिक आर्यन, रणबीर कपूर, अक्षय कुमार और अजय देवगन जैसे सितारों की फिल्में ही क्यों न हों. 2021 में बॉक्स ऑफिस पर कश्मीर फाइल्स से धमाका करने वाले निर्माता-निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने इस मुद्दे पर एक बार फिर बॉलीवुड की खिंचाई की है. साथ ही कहा है कि बॉलीवुड हकीकत से मुंह मोड़ कर सितारों को मोटी-मोटी फीस दे रहा है. उल्लेखनीय है कि शहजादा और सेल्फी तो प्रोड्यूसरों के लिए घाटे का सौदा साबित हुईं, जबकि तू झूठी मैं मक्कार दुनिया भर में 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करके भी अपनी लागत नहीं निकाल सकी है. जबकि हाल में रिलीज हुई भोला को उम्मीद के मुताबिक दर्शक देखने नहीं आ रहे हैं. अजय देवगन को अब खुद ट्विटर पर फिल्म प्रमोट करनी पड़ रही है.

सितारों का घमंड
ऐसे में विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट किया है कि बॉलीवुड का फिर से बुरा हाल है और इंडस्ट्री के बड़े से बड़े सितारे भी बड़े नंबर नहीं दे पाए. उन्होंने लिखा कि बॉलीवुड की हालत खराब है. फिर से. ऐसा लगता है कि पूरी इंडस्ट्री उन सितारों को अनावश्यक रूप से अत्यधिक फीस देकर खुश है. ऐसे सितारों को मोटी फीस दी जा रही जो, अच्छी ओपनिंग की गारंटी भी नहीं दे सकते. अधिकांश पैसा सितारों के घमंड और जीवन शैली पर बर्बाद किया जा रहा है. यह क्या गड़बड़ हैॽ इससे पहले विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि शाहरुख खान की फिल्म पठान सिर्फ उनके अपने करिश्मे की वजह से चली. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि मुझे यह भी लगता है, पठान की सफलता का कुछ श्रेय उन लोगों को भी जाना चाहिए जो फिल्म के खिलाफ मूर्खतापूर्ण बयान दे रहे थे और अनावश्यक विरोध करते हुए इसके बहिष्कार की मांग कर रहे थे.

उम्मीदें इन फिल्मों से
वर्ष 2023 की शुरुआत बॉलीवुड के लिए पठान की वजह से धमाकेदार रही. लेकिन जानकार मान रहे हैं कि यह बॉलीवुड के लिए आत्मनिरीक्षण का समय है कि क्या गलत हो रहा है. क्यों शाहरुख खान की पठान के अलावा कोई अन्य बॉलीवुड फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफलता हासिल करने में कामयाब नहीं हुई है. रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की तू झूठी मैं मक्कार ने काफी हद तक काम किया है. हालांकि, सेल्फी और शहजादा जैसे दिग्गज बड़े समय में विफल रहे हैं. अगली तिमाही में अब सबकी दो फिल्में पर है. सलमान खान की किसी का भाई किसी की जान और प्रभास की पैन इंडिया फिल्म, आदिपुरुष. इसके अलावा बीच में किसी फिल्म की सफलता चमत्कार ही कही जा सकती है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news