Shehzada: पठान ने रिलीज से पहले शहजादा को दिया झटका, पूरे देश में कल के लिए टिकट कर दिया इतना सस्ता
Advertisement

Shehzada: पठान ने रिलीज से पहले शहजादा को दिया झटका, पूरे देश में कल के लिए टिकट कर दिया इतना सस्ता

Kartik Aryan Film: कार्तिक आर्यन स्टारर फिल्म शहजादा के निर्माता सोच रहे थे कि रिलीज डेट 10 से 17 फरवरी करके पठान से टकराने से बच जाएंगे. परंतु कल जब शहजादा रिलीज हो रही है, पठान के निर्माताओं अपनी फिल्म के टिकटों की दर पूरे देश में कम कर दी है. जबकि शहजादा की एडवांस बुकिंग भी निराशाजनक है.

 

 

Shehzada: पठान ने रिलीज से पहले शहजादा को दिया झटका, पूरे देश में कल के लिए टिकट कर दिया इतना सस्ता

Shah Rukh Khan Pathaan: कार्तिक आर्यन स्टारर शहजादा की हालत शुक्रवार को रिलीज होने से पहले ही कमजोर पड़ती दिख रही है. फिल्म की एडवांस बुकिंग एक करोड़ रुपये की भी नहीं है. उस पर शाहरुख खान की पठान के निर्माताओं ने चौथे शुक्रवार के लिए अपनी फिल्म की टिकटों के रेट पूरे देश में गिरा दिए हैं. यशराज फिल्म्स ने आज घोषणा की कि शहजादा और मार्वल की एंटमैन-3 रिलीज के सामने चौथे शुक्रवार को पठान के टिकटों की कीमत पूरे देश में सिर्फ 110 रुपये होगी. इस कदम से शहजादा को जबर्दस्त झटका लगा है क्योंकि शुक्रवार को पठान या शहजादा में से किसी एक को चुनने वालों के लिए पठान कम कीमत में मनोरंजन दे रही है.

सवाल रिकवरी का
उल्लेखनीय है कि शाहरुख खान स्टारर पठान ने दुनिया भर में 970 करोड़ रुपये और घरेलू कमाई 600 करोड़ से अधिक के साथ भारत और विदेशों में सभी रिकॉर्ड को पार कर लिया है. अब वह केवल बाहुबली 2 से पीछे है. फिल्म ने वेलेंटाइन डे पर भी 25 फीसदी की छलांग लगाई और 5.60 करोड़ का नेट कलेक्शन किया. उधर, रोहित धवन द्वारा निर्देशित और टी-सीरीज की फिल्म शहजादा के लिए बॉक्स ऑफिस आसान नहीं है. हालांकि खबर यही है कि फिल्म ने अपने बजट का तीन चौथाई रिकवर कर लिया है.

बिक गए ये अधिकार
फिल्म ट्रेड की खबरों के अनुसार शहजादा का बजट 85 करोड़ है. जिसमें 65 करोड़ निर्माण में लगे और 20 करोड़ की प्रचार/विज्ञापन में. इसमें से नेटफ्लिक्स ने कथित तौर पर 40 करोड़ में ओटीटी अधिकार खरीदे हैं. फिल्म के विदेशी रिलीज के अधिकार पांच करोड़ में बिके हैं. ऐसे में मेकर्स को ब्रेक ईवन के लिए 40 करोड़ की जरूरत है. निर्माताओं को संगीत और सैटेलाइट अधिकारों से 10-10 करोड़ की कमाई की उम्मीद है. ऐसे में निर्माता के पास बॉक्स ऑफिस 20 करोड़ की वापसी के लिए थियेटरों में फिल्म को 40 से  45 करोड़ कमाने जरूरी है. माना जा रहा है कि शहजादा यह कलेक्शन कर लेगी. लेकिन इससे निर्माताओं को फिल्म से खास मुनाफा नहीं होगा. फिल्म में कार्तिक आर्यन, कृति सैनन, मनीषा कोइराला, परेश रावल अहम भूमिकाओं हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news