Shah Rukh Khan: शाहरुख खान को है इस नंबर से बहुत प्यार; हर जगह मिलेगा, चाहे हो उनका मोबाइल या फिर कार
Advertisement
trendingNow11644438

Shah Rukh Khan: शाहरुख खान को है इस नंबर से बहुत प्यार; हर जगह मिलेगा, चाहे हो उनका मोबाइल या फिर कार

Shah Rukh Khan Cars: शाहरुख खान के पास आधा दर्जन के ज्यादा कार हैं. खास बात यह है कि उनकी लगभग सभी कारों के नंबर में 555 मिलता है. कहा जाता है कि शाहरुख इस नंबर को अपने लिए लकी मानते हैं. सिर्फ कारें ही नहीं, उनके मोबाइल नंबर में भी 555 हमेशा मौजूद रहता है.

 

Shah Rukh Khan: शाहरुख खान को है इस नंबर से बहुत प्यार; हर जगह मिलेगा, चाहे हो उनका मोबाइल या फिर कार

Shah Rukh Khan Mobile: इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता कि मशहूर हस्तियां सफलता के लिए तमाम उपाय करती हैं. वे ज्योतिष से लेकर अंक ज्योतिष तक सारे गणित सटीक बैठाने की भरसक कोशिश करती हैं. कोई बात अगर उन्हें अपनी किस्मत के लिए फायदेमंद नजर आ जाए, तो वह पूरे जुनून के साथ उसके पीछे लग जाते हैं. कोई भले ही इसे अंध विश्वास कहे परंतु सेलेब्रिटी पत्थरों और नगीनों में भरोसा करते हैं तो शुभ अंकों तथा चमकदार तिथियों के पीछे भी दौड़ते हैं. इनमें अंक ज्योतिष और विशिष्ट नंबर प्लेट की बड़ी खास जगह होती है. इस मामले में शाहरुख खान भी पीछे नहीं हैं. इसमें संदेह नहीं वह बॉलीवुड के बड़े सुपर स्टार है और इस साल पठान की सफलता के बाद आज की तारीख में सबसे सफल भी हैं.

पांच का पंच
यूं तो शाहरुख की सफलता के पीछे उनकी मेहनत और जुनून है, परंतु यह जानकर आपको आश्चर्य होगा कि एक नंबर से उन्हें खास लगाव है. यह नंबर आपको उनकी कारों से लेकर मोबाइल तक मिलेगा. शाहरुख को जानने वाले बताते हैं कि उन्हें 555 नंबर से बहुत लगाव है. वे जुनून की हद तक इस नंबर को अपनी जिंदगी में चाहते हैं. वे अपने लिए इस नंबर को बहुत लकी मानते हैं. यही वजह है कि उनकी हर कार, मोटर बाइक और मोबाइल के नंबर में 555 रहता है. उनकी कुछ कारों के लिए अगर ट्रिपल फाइव नहीं भी मिला, तो वह नंबर में फाइव या डबल फाइव जरूर रखते हैं. शाहरुख के काफिले में आधा दर्जन से ज्यादा विदेशी और लक्जरी कारें हैं. जिनकी कीमत करोड़ों रुपये है.

रीयल मैड्रिड की जर्सी
शाहरुख को सिर्फ कारों और सिनेमा का ही शौक नहीं है. वह फुटबॉल से भी बहुत प्यार करते हैं. फुटबाल के लिए उनकी दीवानगी और प्यार को देखते हुए ही कुछ साल पहले विश्व विख्यात रीयल मैड्रिड क्लब ने उन्हें अपनी एक स्पेशल जर्सी गिफ्ट की थी. लेकिन खास बात यह है कि क्लब ने शाहरुख के लिए इस स्पेशल जर्सी के लिए स्पेशल नंबर भी दिया था. रीयल मैड्रिड क्लब ने शाहरुख की इस जर्सी को 555 नंबर दिया था. शाहरुख ने कहा था कि वह रीयल मैड्रिड के जबर्दस्त फैन हैं और हमेशा इस टीम की जीत की कामना करते हैं. शाहरुख ने रीयल मैड्रिड की 555 नंबर वाली जर्सी अपने हाथों में लिए हुए तस्वीर खिंचाई थी और इसे सोशल मीडिया में शेयर किया था. हालांकि रोचक तथ्य यह है कि बीते दिनों पठान की सफलता के बाद जब शाहरुख इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ रुपये का आंकड़ा छूने का इंतजार कर रहे थे, तो एक फैन ने उनसे ट्विटर पर पूछा था कि आपका लकी नंबर क्या है. इस पर शाहरुख ने जवाब दिया कि फिलहाल तो यह 1000 है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news