Shah Rukh Khan: अपनी ही फिल्म के डायरेक्टर को शाहरुख ने डाला मुश्किल में, पठान के बाद जवान के सामने संकट
Advertisement

Shah Rukh Khan: अपनी ही फिल्म के डायरेक्टर को शाहरुख ने डाला मुश्किल में, पठान के बाद जवान के सामने संकट

Pathaan: फिल्म पठान की सफलता ने निर्माताओं तथा शाहरुख को भले ही खुश कर दिया और बॉलीवुड में कई लोग भी उनकी खुशी में शामिल हैं. लेकिन कई फिल्मों को इस सफलता ने झटका दिया है. कोई अपनी रिलीज डेट आगे बढ़ा रहा है, तो कोई इस सोच में है इससे लंबी लकीर वह कैसे खींच पाएगाॽ

 

Shah Rukh Khan: अपनी ही फिल्म के डायरेक्टर को शाहरुख ने डाला मुश्किल में, पठान के बाद जवान के सामने संकट

Pathaan Box Office: शाहरुख खान की पठान ने उनकी पिछली दो बड़ी फ्लॉप फिल्मों जीरो और जब हैरी मैट सेजल की नाकामियों का दुख भुला दिया है. खुश शाहरुख ने कहा है कि बीते चार साल का दुख वह गुजरे चार दिनों में भूल गए हैं. खबर है कि वह पठान की सफलता के बाद अपनी अगली फिल्म जवान की शूटिंग में व्यस्त हो गए हैं. उनका कारोबार फिर चल पड़ा है. शाहरुख खान की अगली रिलीज, निर्देशक एटली की यही फिल्म होगी. लेकिन पठान की आसमान छूती सफलता ने एटली के सामने मुश्किलें खड़ी कर दी हैं. असल में, वह सोच रहे थे कि जवान के माध्यम से शाहरुख खान के एक्शन हीरो करियर को नया आकार देंगे, परंतु पठान की कामयाबी ने उनका सपना छीन लिया है.

एटली पर है दबाव

ट्रेड के जानकारों के अनुसार पठान इतनी बड़ी फिल्म बन चुकी है कि एटली अब उसके दबाव में रहेंगे क्योंकि हर हाल में अब उन्हें इस फिल्म से बड़ी सफलता रचनी पड़ेगी. अगर पठान से पहले जवान आती तो निश्चित ही एटली से उम्मीदें कम रहतीं, परंतु अब उन पर उम्मीदों का बड़ा भार रहेगा. अब उन्हें शाहरुख के लिए पठान से बढ़िया फिल्म बनानी होगी, वर्ना दर्शकों और ट्रेड की नजर में वह गुनहगार हो जाएंगे. यह काम बिल्कुल आसान नहीं है. जानकार मान रहे हैं कि पठान का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 800 करोड़ रुपये तक जा सकता है और बॉक्स ऑफिस के इस आंकड़े को छूना किसी पहाड़ पर चट्टान पहुंचाने से कम नहीं होगा. हालांकि एटली के पास एक एडवांटेज जरूर है कि उनकी फिल्म में शाहरुख खान डबल रोल कर रहे हैं. अगर यह बात काम कर गई तो जरूर वह थोड़ी राहत की सांस ले पाएंगे.

शकुंतला ने क्या सोचा
साउथ से ही पठान से पैदा हुई समस्या की एक और खबर आ रही है. निर्देशक गुणशेखर की महत्वाकांक्षी तेलुगु फिल्म शाकंतुलम की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी गई है. हालांकि अभी निर्माताओं ने पुष्टि नहीं की है, परंतु कहा जा रहा है कि शाहरुख की पठान की वजह से कार्तिक आर्यन स्टारर शहजादा के 17 फरवरी को रिलीज करने के फैसले के बाद शाकुंतलम के निर्माताओं ने अपनी फिल्म आगे खिसका दी है. वह नहीं चाहते कि उनकी टक्कर किसी फिल्म से हो. असल में शाकुंतलम को तेलुगु के साथ तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी में रिलीज किया जा रहा है. निर्माताओं का मनना है कि 17 तक पठान थियेटरों में रहेगी और उस पर शहजादा भी रिलीज होने से उन्हें हिंदी पट्टी में थियेटर नहीं मिलेंगे. वे शाकंतुलम के लिए हिंदी के मार्केट को बड़ा मान कर चल रहे हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

Trending news