Pathaan: शुक्रवार को 110 रुपये के बाद पठान ने शनिवार-रविवार के लिए भी कम किए टिकट के दाम, ये है फिक्स्ड रेट
Advertisement

Pathaan: शुक्रवार को 110 रुपये के बाद पठान ने शनिवार-रविवार के लिए भी कम किए टिकट के दाम, ये है फिक्स्ड रेट

Shah Rukh Khan Pathaan: शाहरुख खान की पठान बॉक्स ऑफिस पर रुकने का नाम नहीं ले रही. निर्माता भी लगातार नई-नई योजना बनाकर फिल्म को दर्शकों के बीच प्रमोट कर रहे हैं. शुक्रवार को पूरे देश में 110 रुपये टिकट की कीमत रखी गई. शनिवार और रविवार को भी मल्टीप्लेक्सों में टिकट के रेट फिक्स कर दिए गए हैं.

 

Pathaan: शुक्रवार को 110 रुपये के बाद पठान ने शनिवार-रविवार के लिए भी कम किए टिकट के दाम, ये है फिक्स्ड रेट

Shah Rukh Khan: शाहरुख खान-दीपिका पादुकोण-जॉन अब्राहम की पठान ने दुनिया भर में 976 करोड़ रुपये और घरेलू कमाई 606 करोड़ से अधिक के साथ भारत और विदेशों में तमाम रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. लेकिन निर्माता अपनी तरफ से बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की रफ्तार को कम करने के लिए तैयार नहीं हैं. यशराज फिल्म्स ने गुरुवार को घोषणा की थी कि कार्तिक आर्यन की शहजादा और मार्वल की एंटमैन रिलीज के सामने चौथे शुक्रवार को पठान के टिकटों की कीमत 110 रुपये होगी. अब निर्माताओं ने शनिवार-रविवार के लिए अपनी फिल्म के विशेष फिक्स रेट घोषित किए हैं. निश्चित ही इसका फायदा फिल्म को मिलेगा क्योंकि शनिवार को देश भर में महाशिवरात्री की छुट्टी है.

शनिवार-रविवार के रेट
बीते एक साल में सिनेमाघरों में टिकटों के रेट कम करने से फिल्मों को लगातार दर्शक मिलने में मदद मिली है. गुरुवार रात तक पठान के 19,000 से ज्यादा टिकट एडवांस में बिक चुके थे. इससे उत्साहित होकर यशराज फिल्म्स ने शनिवार और रविवार को पठान के टिकट की कीमत तमाम मल्टीप्लेक्सों में 200 रुपये फ्लैट रखने का फैसला किया है. उल्लेखनीय है कि रिलीज के समय पठान के टिकट औसत कीमतों से कहीं अधिक में बिके थे. पहले दिन फिल्म के टिकट 1500 रुपये तक बिकने की भी खबर आई थी. शुरुआती रुझानों के अनुसार, फिल्म को चौथे सप्ताहांत में 8.5-10 करोड़ नेट के करीब इकट्ठा करना चाहिए. अगर ऐसा हुआ तो फिल्म भारत में हिंदी में 498 करोड़ नेट कलेक्शन कर ली.

पठान ग्लोबल ब्लॉकबस्टर
शाहरुख खान स्टारर पठान इतिहास बनाने के कगार पर है क्योंकि यह सभी भाषाओं में पूरे भारत में 500 करोड़ का नेट पार करने वाली है. अनुमान है कि फिल्म ने विदेशों में करीब 45 मिलियन अमेरिकी डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया है. फिल्म ने घरेलू बाजार में भी 600 करोड़ की कमाई को पार कर चुकी है. शुक्रवार तक फिल्म के हिंदी संस्करण ने पूरे भारत में 488 करोड़ नेट कलेक्शन को पार कर लिया है. फिल्म को वेलेंटाइन डे पर भी काफी फायदा हुआ था और इसने उस दिन 5.60 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था. पठान की नजर अब बाहुबली 2 के देश में 511 करोड़ नेट कलेक्शन पर है. इसे पार करने के बाद पठान देश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी. अभी पठान दूसरे नंबर पर है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news