Pathaan Advance Booking: क्या मुफ्त बंटेंगे शाहरुख की पठान के टिकट, फैन्स के भरोसे कितनी दूर खिंचेगी गाड़ी
Advertisement
trendingNow11539861

Pathaan Advance Booking: क्या मुफ्त बंटेंगे शाहरुख की पठान के टिकट, फैन्स के भरोसे कितनी दूर खिंचेगी गाड़ी

Pathaan Opening Day: शाहरुख खान की पठान पर सोशल मीडिया बाजार गर्म है. पीआर से लेकर विरोधी तक अपने-अपने दावे कर रहे हैं. सारा मामला पहले ही दिन फिल्म को ब्लॉकबस्टर या फ्लॉप बताने का है. शाहरुख के फैन क्लबों द्वारा सैकड़ों-हजारों की बुकिंग भी चर्चा में है. सवाल यह कि क्या आम दर्शक थियेटर में जाएगाॽ

 

 

Pathaan Advance Booking: क्या मुफ्त बंटेंगे शाहरुख की पठान के टिकट, फैन्स के भरोसे कितनी दूर खिंचेगी गाड़ी

Pathaan Release: पठान की रिलीज जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, सोशल मीडिया पर शाहरुख खान के एक्टिव फैन लगातार घोषणाएं कर रहे हैं कि वे सैकड़ों और हजारों की संख्या में टिकट बुक कर रहे हैं. तमाम खबरें आ रही हैं कि फैन्स की स्पेशल डिमांड पर किसी शहर में शो सुबह 8.30 बजे शुरू होगा तो कहीं कहा जा रहा कि अपने इतिहास में पहली बार कोई थियेटर सुबह 9 बजे का शो चलाने वाला है. कहीं कारपोरेट बुकिंग की खबरें हैं, तो दिल्ली में शाहरुख के एक फैन द्वारा पीवीआर का एक पूरा शो बुक करने की बात कही जा रही है. इन तमाम के बीच सोशल मीडिया में ऐसे भी वीडियो आ रहे हैं, जो दावा कर रहे हैं कि टिकटों के इस व्यापार का प्रचार फर्जी है. सैकड़ों सिनेमाघरों ओपनिंग शुरू होने के बावजूद में शो खाली पड़े हैं.

ताकि बने पठान का माहौल
यह भी बातें चल रही हैं कि जो लोग सैकड़ों और हजारों में ये टिकट बुक करा रहे हैं, वे इन टिकटों का क्या करेंगेॽ कई लोग सोशल मीडिया में एक बार में बीस से पचास टिकट बुक करने के भी दावे कर रहे हैं. क्या ये टिकट लोगों को मुफ्त बांटे जाएंगे ताकि वे फिल्म देखने जाएं और हॉल में भीड़ नजर आए. पठान के टिकटों की कीमत आम फिल्मों के मुकाबले ज्यादा ही है. असल में यह सारी कवायद 25 जनवरी को रिलीज हो रही फिल्म की ओपनिंग और 26 जनवरी की छुट्टी के दिन हॉल हाउसफुल दिखाने की कवायद है. इसके बाद शुक्रवार, शनिवार और रविवार का वीकेंड आ जाएगा. ऐसे में शाहरुख और निर्माताओं की पूरी कोशिश है कि इन पांच दिनों में पठान का माहौल खिंचा रहे और मीडिया में लगतार खबरें जाए कि विरोध के बावजूद फिल्म हाउसफुल चल रही है.

अच्छी ओपनिंग गारंटी नहीं
मुद्दा यह कि अगर 25 से 29 जनवरी तक सिनेमाहॉल में शाहरुख के फैन्स की बुकिंग रही, तो कितने शो हाउस फुल रहेंगे और फिर 30 तारीख से क्या होगा. क्या आम दर्शक पठान को देखने पहुंचेगाॽ शुरुआती पांच दिनों में बना माहौल फिल्म को कितना फायदा पहुंचाएगाॽ क्या शुरुआती माहौल से आगे बढ़कर भी फिल्म लगातार चलेगीॽ रिकॉर्ड बताते हैं कि अच्छी ओपनिंग या अच्छा वीकेंड फिल्म के शानदार होने और लंबे समय तक चलने की गारंटी नहीं है. आमिर खान की ठग्स ऑफ हिंदुस्तान का ओपनिंग कलेक्शन 50 करोड़ से ज्यादा था, मगर फिर भी फिल्म फ्लॉप हो गई. यही स्थिति सलमान खान की रेस 3 और ट्यूबलाइट जैसी फिल्मों की हुई थी. एक और बात कि बीते दो-ढाई साल में ऐसी दर्जनों फिल्में आई हैं, जिन्हें फिल्म क्रिटिक्स ने चार से पांच स्टार दिए मगर वे फ्लॉप साबित हुईं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

Trending news