Bollywood Legend: डेब्यू फिल्म में ही हो गया इस क्रिकेटर का तलाक; न चली फिल्म, न आगे बढ़ा रोमांस
Advertisement
trendingNow11604262

Bollywood Legend: डेब्यू फिल्म में ही हो गया इस क्रिकेटर का तलाक; न चली फिल्म, न आगे बढ़ा रोमांस

Indian Cricketer: रणवीर सिंह स्टारर फिल्म 83 में क्रिकेटर संदीप पाटिल की भूमिका उनके बेटे चिराग ने की थी. ऐसा संयोग क्रिकेट और सिनेमा में दूसरा नहीं है. चिराग पाटिल के पिता ने एक दौर में बॉलीवुड में किस्मत आजमाई थी, मगर फिल्म फ्लॉप रही. यही नहीं, एक्ट्रेस के साथ रोमांस की चर्चाओं ने उनका तलाक भी करा दिया.

 

Bollywood Legend: डेब्यू फिल्म में ही हो गया इस क्रिकेटर का तलाक; न चली फिल्म, न आगे बढ़ा रोमांस

Bollywood Actress: टीम इंडिया के क्रिकटरों का बॉलीवुड की हीरोइनों के प्यार में पड़ना कोई नई बात नहीं है. इसका लंबा इतिहास है. लेकिन एक कहानी ऐसी भी है, जिसमें हीरोइन के साथ रोमांस ने क्रिकेटर की शादी तोड़ दी. जी हां, 1983 में विश्व कप जीतने वाले टीम इंडिया के क्रिकेटर संदीप पाटिल के साथ यही हुआ. पाटिल भारतीय क्रिकेट टीम के स्टाइलिश खिलाड़ियों में गिने जाते थे. भारत को विश्व कप जिताने में उन्होंने भी अहम रोल अदा किया. भारतीय टीम जब इंग्लैंड से वर्ल्ड कप जीतकर लौटी तो पाटिल ने निर्माता-निर्देशक विजय सिंह की फिल्म की शूटिंग शुरू की. फिल्म थी, कभी अजनबी थे (1985).

कहानी का लव ट्राएंगल
फिल्म में संदीप पाटिल के साथ एक्ट्रेस पूनम ढिल्लन और देबश्री रॉय भी लीड रोल में थीं. फिल्म में प्यार का त्रिकोण था. क्रिकेटर संदीप (संदीप पाटिल) की एक उद्योगपति की बेटी आशा (पूनम ढिल्लन) से शादी तय होती है. संदीप बताता है कि उसके पिता जीवित नहीं हैं. मगर यह बात झूठ निकलती है. सगाई में उसके पिता आ पहुंचते हैं. उद्योगपति संदीप को झूठा बताते हुए बेटी की शादी उससे करने से इंकार कर देता है और बाद में संदीप को बताता है कि है आशा दूसरे शहर जा चुकी है. उससे शादी नहीं करना चाहती. इसके बाद संदीप की मुलाकात एक सिंगर गीता (देबश्री रॉय) से होती है और दोनों का रोमांस शुरू होता है. कहानी में फिर आशा की एंट्री होती है. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई.

हवा में रोमांस
अपनी डेब्यू फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों अभिनेत्रियों के साथ संदीप पाटिल के रोमांस की खबरें उड़ीं. पूनम ढिल्लन के साथ डेटिंग की खबरें आती रहीं, लेकिन देबश्री रॉय के साथ बात कुछ ज्यादा आगे बढ़ी और मामला सीरियस बताया गया. असर संदीप पाटिल की गृहस्थी पर पड़ा. उनका एक बेटा भी था, चिराग. देबश्री रॉय ने मीडिया में कहा कि वह संदीप की सिर्फ अच्छी दोस्त हैं और दोनों के बीच कुछ नहीं है. मगर सितंबर 1983 में एक फिल्म पत्रिका ने संदीप पाटिल और देबश्री रॉय की शादी की खबर छाप दी. जिससे बात संदीप पाटिल के तलाक तक जा पहुंची. पत्नी, दीप्ति पाटिल संदीप से अलग हो गईं. देबश्री रॉय ने पत्रिका पर मुकदमा किया. देबश्री रॉय बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी की मौसी हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news